दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 31, 2020, 11:00 PM IST

ETV Bharat / city

CORONA से निपटने के लिए नूंह स्वास्थ्य विभाग तैयार

नूंह जिला कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तैयार है. नूंह जिला डिप्टी सर्जन ने बताया कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. लोग बस लॉकडाउन का पालन करें.

nuh health department ready for corona virus patients
CORONA से निपटने के लिए नूंह स्वास्थ्य विभाग तैयार

नई दिल्ली/नूंह:कोरोना वायरस का इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ पूरी तरह से तैयार हैं. नूंह जिले में कोरोना वायरस फैलता है तो उसे लड़ने के लिए पर्याप्त उपकरण स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूद हैं. नूंह में अगर लोगों ने लॉकडाउन का सही तरीके से पालन किया तो किसी को डरने या घबराने की जरूरत नहीं है.

डिप्टी सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी अरविंद ने खास बातचीत के दौरान बताया कि नूंह स्वास्थ्य विभाग के पास 1000 पीपीई किट, एन-95 मास्क के अलावा 1600 ट्रिपल लेयर मास्क हैं.

लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं

इतना ही नहीं, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 20, 30 हजार मास्क जगह-जगह बांट दिए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के पास करीब 6000 ग्लव्ज भी मौजूद हैं.

जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद ने बताया कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जितना चाहिए उतना सामान उनके पास है, बावजूद इसके स्टेट को डिमांड भेजी हुई है. समय-समय पर उच्च अधिकारियों से बातचीत की जा रही है.

कुल मिलाकर स्वास्थ्य विभाग नूंह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार दिखाई दे रहा है, लेकिन लोग लॉकडाउन का पालन करेंगे तो ऐसी स्थिति नहीं आएगी और इसी में डॉक्टर्स व आमजन की भलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details