दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 17, 2020, 11:17 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना पर जंग: नूंह स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए सभी अधिकारी और संस्थाएं अपने-अपने ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा के लेकर चौकन्नी हैं. इसको लेकर नूंह स्वास्थ्य विभाग और डीसी ने मुलाकात की. पढ़ें पूरी खबर...

nuh health department and district administration preparation for  corona virus
कोरोना को लेकर नूंह स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम

नई दिल्ली/नूंह: कोरोना वायरस की वजह से सरकार अलर्ट पर है. सरकार की इस पहल को अमलीजामा पहनाने के लिए संस्थाएं भी पूरा सहयोग कर रही हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव ने नूंह के डीसी पंकज को अवगत करवाया कि जिला में स्वास्थ्य विभाग ने मांडीखेड़ा में 10 से 20 बेड, मेडिकल कॉलेज में नल्हड़ में 4 से 10 बेड लगवा दिए हैं.

कोरोना को लेकर नूंह स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम

नूंह स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम

इसके अलावा स्पेशल वार्ड के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज मालव में ढाई सौ बेड, पॉलिटेक्निक कॉलेज इंडरी में ढाई सौ बेड, आईटीआई उजीना में डेढ़ सौ बेड, मेवात मॉडल स्कूल गर्ल्स हॉस्टल में डेढ़ सौ बेड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालियाका में 20 बेड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाई में 50 बेड का इंतजाम कर दिया है.

सीएमओ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कई संबंधित विभाग के अधिकारियों को कोराना के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है. जीएम रोडवेज को बसों में सफाई रखने, सैनिटाइजर का छिड़काव इत्यादि करने तथा संभावित मरीजों को जिन स्थानों पर रखा जाएगा वहां पुलिस जवानों की तैनाती से लेकर ठहरने वाले लोगों के लिए खानपान की व्यवस्था की जाएगी.

सीएमओ डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि उद्योग जगत के साथ-साथ होटल जगत से जुड़े लोगों को भी बैठक में बुलाकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. पूरे प्रदेश के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हुए हैं. मेवात जिले में 16 संभावित मरीज दूसरे देशों से आए हैं. जिनमें 15 लोगों के सैंपल की जरूरत नहीं थी.

कोरोना वायरस से सावधानी

एक का सैंपल लैब भेजा तो रिपोर्ट नेगेटिव आई. लोगों को परेशान होने की जररूत नहीं लेकिन भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें. हाथ न मिलाए, हाथों को बार-बार धोएं, स्वास्थ विभाग किसी भी स्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details