दिल्ली

delhi

लॉकडाउन के पालन को लेकर नूंह डीसी की जनता से अपील

By

Published : Apr 1, 2020, 8:27 PM IST

नूंह में डीसी ने लोगों से लॉकडाउन के पालन करने की अपील की है. उन्हेंने लोगों से कहा कि लॉकडाउन के जरिए ही कोरोना को खत्म किया जा सकता है.

nuh dc lockdown appeal
नूंह डीसी की अपील

नई दिल्ली/नूंह: पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. सरकार और प्रशासन लोगों से लॉकडाउन के पालन करने के लिए बार-बार अपील कर रही है, ताकि कोरोना के खतरे को रोका जा सके.

इसी बीच नूंह डीसी पंकज ने मेवात में जनता से लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सोशल डिस्टेंसीिग और घरों में रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि अब लॉकडाउन का जो 21 दिन का समय था, उसका एक तिहाई दिन बीत चुका है. अब सिर्फ दो तिहाई दिन का समय बचा है. लिहाजा लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें.

उन्होंने कहा कि लोग जितना सख्ती से घरों में रहेंगे, उतना ही कोरोना वायरस से आसानी से निपटा जा सकेगा. लॉकडाउन ही इस बीमारी से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार है. उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से जागरूक हो रहे हैं. अब शहर और कस्बों में ही नहीं बल्कि गांव में भी लॉकडाउन का पालन नूंह जिले में किया जा रहा है.

डीसी पंकज ने कहा कि कोई जिले में भूखा नहीं रहेगा. सभी गरीबों. जरूरतमंदों और प्रवासी मजदूरों का जिला प्रशासन पूरा ख्याल रखेगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन देश के सभी राज्यों में लगाया है.

उन्होंने कहा कि अगर किसी को सूखी खांसी, तेज बुखार, गले में तकलीफ जैसी दिक्कत आती है तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करे. तभी जाकर इस महामारी से निपटा जा सकता है. डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह क्षेत्र की जनता ने अभी तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया है. ठीक उसी तरह कुछ दिन और समझदारी दिखाए इसी में सबकी भलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details