दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह: पिछले 10 दिनों से सामने नहीं आया एक भी नया कोरोना पॉजिटिव केस

हरियाणा में कोरोना का केंद्र रह चुका नूंह जिला कोरोना फ्री हो चुका है. साथ ही जिला में पिछले 10 दिन से एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

By

Published : May 27, 2020, 7:59 PM IST

nuh-coronavirus-updates
पिछले 10 दिनों से सामने नहीं आया एक भी नया कोरोना पॉजिटिव केस

नई दिल्ली/नूंह: जिले से कोरोना काल के दौरान पिछले 10 दिन से राहत भरी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नूंह में पिछले 10 दिन से एक भी कोरोना का मरीज सामने नहीं आया है. साथ ही कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. बता दें कि नूंह स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों के सैंपल लेने पर जोर दिया जा रहा है.

पिछले 10 दिनों से सामने नहीं आया एक भी नया कोरोना पॉजिटिव केस

डिप्टी सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज बीते दिनों कोरोना फ्री हो चुका है. अब नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती नहीं है. अरविंद कुमार डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना के 5 मरीज बीते दिनों आईटीआई पिनगवां में भर्ती थे. जिन्हें बीते शनिवार को स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया है.

बता दें कि नूंह जिले में करीब 5580 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया था. जिनमें से 3055 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. फिलहाल सर्विलेंस पर 2525 लोगों को रखा गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 4628 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे थे.

जिनमें से 4489 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 65 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि फिलहाल नूंह में एक भी कोरोना मरीज नहीं हैं. उन्होंने बताया कि अभी 74 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1210 पार कर चुकी है. वहीं 802 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. सोमवार को प्रदेशभर से 29 मामले सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details