दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 4, 2020, 11:01 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए, 4 मरीज स्वस्थ हुए

नूंह में कोरोना वायरस के 2 नए केस सामने आए हैं. वहीं 4 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया है. जिलें में फिलहाल कोरोना वायरस के 59 एक्टिव केस हैं.

nuh corona virus update
नूंह कोरोना वायरस केस नूंह कोरोना वायरस अपडेट नूंह कोरोना वायरस मरीज

नई दिल्ली/नूंह:जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 02 नए केस सामने आए हैं. वहीं 4 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. जिलें में कोरोना के चलते अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में कोरोना के मामलों को देखते हुए सैंपल्स की संख्या बढ़ा दी गई है. ये सैंपल आरटी पीसीआर एवं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए जा रहे हैं.

'2 नए मामले सामने आए'

जिला नोडल अधिकारी अरविंद कुमार का कहना है कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूंह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. जिसके चलते यहां कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. अरविंद कुमार का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच में जुटी हुई है. ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

नूंह में करीब 29009 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 27903 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. फिलहाल जिले में 1106 लोग सर्विलेंस पर हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 63910 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं. जिनमें से 61567 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. वहीं 1130 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसमें से 1048 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. जिले में फिलहाल कोरोना के 59 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details