दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 17, 2021, 6:28 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह: राजकीय शहीद खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में 192 स्टाफ नर्स नियुक्त

नूंह में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करते हुए सरकार ने राजकीय शहीद खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में 192 स्टाफ नर्स को नियुक्त कर भेजा है.

nurse appointed in state collage
मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में 192 स्टाफ नर्स नियुक्त

नूंह:जिले में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. बता दें कि सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से राजकीय शहीद खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में 192 स्टाफ नर्स को नियुक्त कर भेजा है. सभी नर्स इसी सप्ताह नौकरी ज्वाइन कर लेंगी.

मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में 192 स्टाफ नर्स नियुक्त

बता दें कि स्टाफ नर्स का मेडिकल इन दिनों अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में चल रहा है. सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी. खास बात तो यह है कि पिछले कई सालों से नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग पर अपनी सेवाएं दे रही 114 स्टाफ नर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

ये भी पढ़ें :बेरोजगारी पर कांग्रेस का सरकार पर हमला - निजीकरण से और बढ़ेगी बेरोजगारी

सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास डॉक्टर की कमी नहीं है.लेकिन पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा डिप्टी सिविल सर्जन की कमी है.सीएमओ ने बताया कि हमने विभाग को लिखा है. हमें उम्मीद है जल्दी ही खाली पदों को भर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के इस गांव के सैनिकों पर बनी है वेब सीरीज, रियल हीरो से जानें पूरी कहानी

सीएमओ डॉ. सुरेंद्र यादव ने कहा कि यह स्टाफ नर्स मेडिकल कॉलेज को मिली हैं.इससे काफी हद तक स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें आदेश मिले हैं कि जल्द से जल्द स्टाफ नर्स का मेडिकल परीक्षण करें.आदेश के बाद मेडिकल किए जा रहे हैं. सीएमओ ने बताया कि 192 स्टाफ नर्स में से 70 से अधिक का पहले ही दिन मेडिकल किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details