दिल्ली

delhi

फेसबुक पर महिला से दोस्ती पड़ी भारी, झांसा दे NSG कमांडो से ठगे लाखों रुपये

By

Published : Dec 18, 2019, 6:43 AM IST

दिल्ली जयपुर हाइवे स्थित मानेसर गांव में एनएफसी कैंपस में तैनात एनएसजी कमांडो से 5 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोप है कि कमांडो की फेसबुक फ्रेंड ने ही ये धोखाधड़ी की है.

nsg commando thugged by girl facebook friend in gurugram
NSG कमांडो से ठगे लाखों रुपये

नई दिल्ली/गुरुग्राम: दो महीने पहले फेसबुक पर ज्योति सिंह नाम की विदेशी महिला से कमांडो की दोस्ती हुई थी. महिला ने कमांडो से कहा था कि वह लंदन में रहती है और उसका पति दिल्ली में रहता है. इसके बाद महिला से कमांडो की व्हाट्सएप नंबर पर भी बातचीत शुरू हो गई और महिला ने भारत आकर गाड़ी और घर खरीदने की बात कही. महिला ने यह भी कहा कि जब वह वापस लंदन चली जाएगी तो आधी कीमत पर गाड़ी कमांडो को दे देगी.

NSG कमांडो से ठगे लाखों रुपये

महिला की बातों में आया कमांडो
कमांडो महिला की बातों में आ गया. जिसके बाद महिला ने बीती 28 नवंबर को दिल्ली पहुंचने की बात कमांडो से फोन पर कही और उसके बाद से शुरू हुआ ये ठगी का खेल. आरोपी महिला ने बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से दूसरी महिला से कमांडो को फोन कराया और कहा कि वह दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी से बोल रही है और लंदन वाली महिला के पास 2 लाख पाउंड का डिमांड ड्राफ्ट है.


पुलिस मामले की जांच में जुटी
अगर महिला को छुड़वाना है तो 1,85,000 रुपये खाते में जमा करवा दें. उसके बाद इनकम टैक्स के लिए 3.50 लाख रुपये जमा कराने की मांग की और अलग-अलग बैंक खातों में पूरे 5 लाख 25 हज़ार रुपये कमांडो से जमा करवा लिए. जब तक कमांडो को असलियत का पता चलता तब तक ठगी हो चुकी थी.

बहरहाल, गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. गुरुग्राम पुलिस की मानें तो जिस नंबर से महिला कमांडो से संपर्क कर रही थी, वह नंबर बंद कर दिए गए हैं और अब कोई भी बातचीत उन महिलाओं से कमांडो की नहीं हुई है. फिलहाल गुरुग्राम पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details