दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह: अंधेरे में रहने को मजबूर पिनगवां गांव के लोग

मरोडा गांव के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन टूटी हुई है, जिसके कारण पिनगवां गांव में बिजली नहीं आ रही है.

By

Published : Jan 3, 2020, 2:59 PM IST

no electricity in Pinangwan village nuh
पिनगवां गांव में बिजली नहीं

नई दिल्ली/ नूंह: जिले के पिनगवां कस्बे में बिजली ना आने के चलते कस्बेवासी सर्दी के मौसम में अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर हैं. जिसके कारण कस्बावासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में उनके बिजली से चलने वाले सभी उपकरण ठप्प पड़े हुए हैं.

पिनगवां गांव में बिजली नहीं

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन टूटी

सरपंच ने बताया कि मरोडा गांव के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन टूटी हुई है, जिसके कारण पिनगवां पावर हाऊस में करीब पिछले 24 घंटे से बिजली व्यवस्था गुल है. जिसके कारण लोगों को सर्दी के मौसम में अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है.

पिनगवां पावर हाऊस की लाइनों में खराबी का ये कोई पहला मामला नहीं है, यहां पर हर महीने में एक या दो बार बिजली गुल रहती है. पावर हाऊस से लगभग 40 से 50 गांव जुड़े हुए हैं. कई बार तो पिनगवां पावर हाऊस से दो से तीन दिन तक बिजली गुल रहती है, जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी होती है.

दूसरी बार लाइन टूटी

सरपंच ने बताया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से ये दूसरी बार बिजली की लाइन टूटी है. जिसको लेकर पिनगवां थाने में ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतकर बिजली के खंभा तोड़ने का मुकदमा भी दर्ज कराया जा चुका है, लेकिन लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए अभी तक ना तो बिजली विभाग द्वारा की कोई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और ना ठेकेदार के द्वारा. लोगों ने जिला प्रशासन से कस्बे की बिजली को जल्द से जल्द सुचारु रुप से चालू कराने की मांग की है, ताकि उन्हें अंधेरे में रात गुजारनी ना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details