दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में नाइट कर्फ्यू के पहले दिन नहीं दिखा असर, 9 बजे के बाद खुली रही अधिकतर दुकानें

By

Published : Apr 13, 2021, 1:54 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन सोमवार को ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी. जब हमने इसका रियलिटी चेक किया तो पता चला कि दुकानदारों को भी जानकारी नहीं थी.

no-effect-of-night-curfew-in-gurugram-on-first-day-most-shops-open-after-9-pm
गुरुग्राम में नाइट कर्फ्यू के पहले दिन नहीं दिखा असर

नई दिल्ली/गुरुग्राम:देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा में भी रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिससे कि रात को लोग अपने घरों में ही कैद रहे.

गुरुग्राम में नाइट कर्फ्यू के पहले दिन नहीं दिखा असर

इसी पर नकेल कसने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुरुग्राम में कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन सोमवार को ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी. जब हमने इसका रियलिटी चेक किया तो पता चला कि दुकानदारों को भी जानकारी नहीं थी.

राहगीरों का भी कहना था कि उन्हें भी कर्फ्यू की जानकारी नहीं थी. फिलहाल जो दुकानें खुली हुई थी पुलिस ने उनको बंद करा दिया और चेतावनी दी कि आगे से अपनी दुकानें समय से बंद कर लें क्योंकि अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें-पलवल में नाइट कर्फ्यू के बाद बंद दिखाई दिए बाजार, लोगों ने जताई सरकार के फैसले पर आपत्ति

साइबर सिटी गुरुग्राम के न्यू गुरुग्राम में रात भर चहल पहल रहती है. वहीं एमजी रोड, सेक्टर 29 के इस इलाके में सबसे ज्यादा बार और क्लब मौजूद हैं. यही कारण है कि वहां पर रात 10 बजे से रात 2 बजे तक चहल पहल देखी जा सकती है.

ज्यादातर दिल्ली से लोग यहां पर इंजॉय करने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन दिल्ली में कर्फ्यू होने के बाद अब गुरुग्राम में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है. ऐसे में अगर जो लोग नियम तोड़ते हैं तो उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया गया है.

ऐसे में पुलिस मुख्य चौक चौराहों पर मुस्तैद नजर आएगी. अब ऐसे में देखना होगा कि कोरोना पर कर्फ्यू कितना प्रभाव डाल पाता है या फिर करो ना कि रफ्तार यूं ही बरकरार रहेगी.

ये भी पढ़ें-सोनीपत में नाइट कर्फ्यू के बाद भी खुले दिखे बाजार, लोगों में नहीं कोरोना का डर

ABOUT THE AUTHOR

...view details