दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 9, 2020, 3:37 AM IST

ETV Bharat / city

नूंह में बेसहारा लोगों के लिए खोले गए चार रैन बसेरे

सर्दी का सीजन शुरू हो चुका है और सर्दी के सीजन में बिना घर, कंबल के किसी गरीब की जान ठंड से ना चली जाए इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा नूंह जिले के चार शहरों में रैन बसेरा का इंतजाम कर दिया गया है.

night-shelter-homes-reopens-at-nuh
रैन बसेरा

नई दिल्ली/नूंह: सर्दी का सीजन शुरू हो चुका है और सर्दी के सीजन में बिना घर, कंबल के किसी गरीब की जान ठंड से ना चली जाए इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के चार शहरों में रैन बसेरा का इंतजाम कर दिया गया है.

जिला अतिरिक्त उपायुक्त मुनीश नागपाल कहा कि जिले के फिरोजपुर झिरका, पुनहाना, नूह और तावडू नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत 4 रेन बसेरे शुरू कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन रैन बसेरों में गरीबों के रुकने के लिए रजाई, कंबल, पीने के लिए पानी, शौचालय का बेहतर इंतजाम किया गया है. रैन बसेरे में रुकने वाले मुसाफिरों को किसी भी प्रकार की समस्या ना आए इसके लिए उन्होंने जिला रेडक्रॉस समिति ने उनकी देखरेख में इस अभियान की शुरुआत कर दी है.

आपको बता दें कि आगे घना कोहरा और शीत लहर के साथ पाला बढ़ने जैसे हालात हर साल इस सीजन में आते हैं. खुले आसमान के नीचे किसी गरीब को रात गुजारने के लिए मजबूर ना होना पड़े. इसलिए जिला नूंह में चार रैन बसेरों का इंतजाम कर दिया गया है. जिले के ऐसे लोग जो खुले आसमान के नीचे रात बिता रहे हो उनके बारे में जिला रेडक्रॉस समिति नूंह को सूचना देकर रैन बसेरा में रात काटने का बेहतर इंतजाम कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details