दिल्ली

delhi

हरियाणा के डेढ़ लाख से ज्यादा पिछड़े लोगों को मिला उज्जवला योजना का लाभ

By

Published : Nov 24, 2020, 10:34 PM IST

नूंह जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा का कहना है कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत जिले के पिछड़े लोगों को लाभ मिल रहा है. उन्होंने बताया कि हरियाणा के सबसे पिछड़े 1,60,000 लोगों में से 1,57,000 लोगों को उज्जवला योजना का लाभ मिल चुका है.

more-than-1-dot-5-lakh-backward-people-of-haryana-got-benefit-of-ujjwala-scheme
उज्जवला योजना

नई दिल्ली/नूंह:हरियाणा के सबसे पिछड़े इलाकों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में तकरीबन 1,60,000 लोगों को चिन्हित किया गया है. इनमें से 1,57,000 लोगों को उज्जवला योजना का लाभ पहुंचा दिया गया है.

2011 की जनगणना के अनुसार जो पात्र व्यक्ति हैं उनमें अधिकतर लाभ ले चुके हैं. जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि समय-समय पर गैस एजेंसी की बैठक ली जाती है. योजना के बारे में लोगों को बताया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जो लोग अभी भी इस योजना का लाभ नहीं उठा पाए हैं उनके लिए टारगेटेड कैंप लगाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अधिकारियों से लेकर आमजन इस बात को मानते हैं कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अच्छे परिणाम सामने आए हैं. जनता की भलाई के लिए इसी तरह की स्कीमों को धरातल पर प्रभावी ढंग से उतारने की कोशिश करनी चाहिए तभी जाकर बदलाव की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details