दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में मोबाइल वैक्सिनेशन वैन की शुरुआत, हर रोज़ 100 नागरिकों को टीका लगाने का लक्ष्य

By

Published : Apr 14, 2021, 4:24 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलोम को देखते हुए साइबर सिटी में मोबाइल वैन वैक्सिनेशन की शुरुआत की गई है. सीएमओ गुरुग्राम की मानें तो मोबाइल वैक्सिनेशन वैन में वैक्सिनेशन रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ लोगों के टीकाकरण के बाद 30 मिनट तक बैठने की व्यवस्था की गई है.

mobile-vaccination-van-campaign-started-in-gurugram
गुरुग्राम में मोबाइल वैक्सिनेशन वैन की शुरुआत

नई दिल्ली/गुरुग्राम: जहाँ एक तरफ देश भर में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक आंकड़े दर्ज किए जा रहे है, तो वहीं साइबर सिटी में मोबाइल वैन वैक्सिनेशन की शुरुआत की गई है. इसके जरिये गुरुग्राम के स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगो को वैक्सिनेशन की शुरुआत की जाएगी.

चीफ मेडिकल अधिकारी (सीएमओ) गुरुग्राम की मानें तो मोबाइल वैक्सिनेशन वैन में वैक्सिनेशन रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ लोगों के टीकाकरण के बाद 30 मिनट तक बैठने की व्यवस्था की गई है. चीफ मेडिकल अधिकारी की माने तो इस मोबाइल वैक्सिनेशन वैन से दिन भर में 100 नागरिकों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

ये भी पढ़ें- जींद में किसानों ने धरती पूजन कर हिंदू नव वर्ष का शुभारंभ किया, जैविक खेती का लिया संकल्प

साइबर सिटी में लगातार बढ़ते संक्रमित मरीजों के मध्यनजर जिले भर के अस्पतालों में 70 प्रतिशत बेड आरक्षित करने के आदेश भी जारी कर दिए गए है. वहीं, साल भर के सर्वाधिक संक्रमण के आकड़ो पर चीफ मेडिकल अधिकारी वीरेंद्र यादव की माने तो नागरिकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही संक्रमण बढ़ने का प्रमुख कारण है. सीएमओ गुरुग्राम ने आम जनता से अपील की, की बहुत जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें अन्यथा संक्रमण का आंकड़ा और डरा सकता है.

ये भी पढ़ें- नूंह में पीएम स्वनिधि योजना से कैसे बदली रेहड़ी-पटरी वालों की जिंदगी, देखिए ये रिपोर्ट

साथ ही वेंटिलेटर की संख्या पर चीफ मेडिकल अधिकारी की माने तो जिला में 300 के तकरीबन वेंटिलेटर मौजूद है जबकि सरकारी अस्पतालों ने भी 3/4 वेंटिलेटर मौजूद है. हालांकि सुरक्षा से ही कोरोना को मात दी जा सकती है. यह बात सीएमओ साहब ने बार-बार दोहरा जनता से मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील जरूर की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details