दिल्ली

delhi

नूंह में कोरोना के 10 नए केस, 8 हुए ठीक

By

Published : Sep 23, 2020, 10:17 PM IST

नूंह में अब तक 1050 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित आ चुके हैं जिनमें से करीब 937 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. जिले में इस समय 92 एक्टिव मरीज हैं. वहीं 21 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं.

latest corona update nuh 23 september
नूंह कोरोना

नई दिल्ली/नूंह: हरियाणा में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश का एक भी जिला ऐसा नहीं जहां मरीज ना मिल रहे हों. नूंह जिले में पिछले 24 घंटे में 10 नए केस सामने आए हैं. वहीं मात्र 8 मरीज ठीक हुए. ठीक होने वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने कुछ दिन के लिए होम क्वारंटीन किया है. नूंह जिले में अब तक जिले में कोरोना से 21 लोगों की मौत हो चुकी है.

वीडियो रिपोर्ट

खास बात ये है कि नूंह जिले में पहली बार एक दिन में 1300 से अधिक लोगों के सैंपल लिए गए. ये सैंपल आरटी पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से लिए गए. जिले के करीब 5 अस्पतालों में आरटी पीसीआर टेस्ट और करीब 10 सरकारी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन किट से सैंपल लिए गए.

जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूंह जिले के अलावा आस पास के जिलों के मरीज इलाज कराने आते हैं. इसलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कई दिन से लगातार बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि अब रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से भी सैंपल लेने शुरू कर दिए गए हैं. सीएचसी स्तर पर अब सैंपल लिए जाने लगे हैं. उन्होंने कहा कि सैंपल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ना लाजमी है. 5 मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज जिले से बाहर चल रहा है. डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है. कोरोना ग्रसित मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है.

बता दें कि नूंह जिले में करीब 28 हजार 194 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 27 हजार 948 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 346 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 51 हजार 947 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे. जिनमें से 50 हजार 89 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी और 1050 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. नूंह जिले में 937 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. नूंह में इस समय 92 एक्टिव मरीज हैं. 533 सैंपल कि रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details