दिल्ली

delhi

गुरुग्राम: नियमों को तोड़ते हुए कर रहे थे पार्टी, 8 युवतियों समेत 30 गिरफ्तार

By

Published : Aug 9, 2020, 5:10 PM IST

गुरुग्राम में अवैध रूप से पार्टी आयोजित कर सार्वजनिक जगह पर शराब का सेवन करने के आरोप में पुलिस ने 22 युवकों व आठ युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

illegal party organised in gurugram
नियमों को तोड़ते हुए कर रहे थे पार्टी

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी में बीती रात अवैध रूप से पार्टी आयोजित करके शराब का सेवन करने वाले 22 युवकों 8 युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है. आरोपियों के कब्जे से तीन पेटी बीयर व एक पेटी अंग्रेजी अवैध शराब भी पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई है.

गुप्त सूचना मिलने पर मारी रेड

दरअसल गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर केके राव को एक सूचना मिली कि फरीदाबाद रोड पर ग्वाल पहाड़ी गांव के पास एक स्थान पर सरकार के नियमों व निर्देशों की उल्लंघना करके कुछ लड़के लड़कियां शराब का सेवन करके पार्टी कर रहे हैं. इस सूचना पर उन्होंने एसीपी डीएलएफ करण गोयल को वहां पर रेड करने के दिशा निर्देश दिए. इस सूचना पर एसीपी ने जानकारी एकत्रित की तो ज्ञात हुआ कि ऑफ रोड ऐडवेन्चर जोन बालियावास गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड में करीब 25/30 लड़के लड़कियां सार्वजनिक स्थान पर अवैध रुप से शराब का सेवन कर रहे हैं.

पुलिस ने रेड मारकर 30 लोगों को किया गिरफ्तार.

सार्वजनिक जगह पर शराब का सेवन किया

इसके बाद एसीपी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. जब पुलिस वहां पहुंची तो वहां पर लड़के वा लड़किया सार्वजनिक जगह पर शराब का सेवन कर रहे थे. वहां पर मौजूद युवकों व युवतियों ने जब पुलिस टीम को अपनी तरफ आते देखा तो सभी भागने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा काबू कर लिया गया. वहीं पुलिस टीम पूछताछ करने पर पता चला कि इस पार्टी का आयोजन हर्ष गोसाई पुत्र अनिल गोसाई निवासी सेक्टर-46, गुरुग्राम द्वारा किया गया है.

पार्टी आयोजित करने की नहीं ली थी अनुमति

पुलिस टीम द्वारा जब हर्ष गोसाई से इस पार्टी के आयोजन व वहां पर उपलब्ध शराब के बारे में कोई वैध परमिशन व कागजात के बारे में पूछा तो वह पार्टी के आयोजन से सम्बन्धित कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया. आरोपी हर्ष गोसाई द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए जगह सरेआम पर शराब सेवन कराने की पार्टी का आयोजन करना पाया गया तथा इस पार्टी में शामिल युवक व युवतियों द्वारा भी जगह सरेआम पर शराब का सेवन करने व कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व दिशा-निर्देशों की अवहेलना करना पाया गया.

पुलिस टीम द्वारा उक्त शराब पार्टी का आयोजन करने वाले आरोपी सहित कुल 22 युवकों व 8 युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को घटनास्थल से काबू किया गया है जिनके द्वारा जगह सरेआम पर शराब का सेवन करने व कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता व सम्बन्धित अधिनियमों की सम्बन्धित धाराओं के तहत थाना डीएलएफ फेस-1, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया व काबू किए गए सभी आरोपियों को अभियोग में शामिल अनुसंधान किया गया.

पुलिस कमिश्नर केके राव ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध रूप से मादक पदार्थों का सेवन करने व कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा. उनके खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अपील करते हुए भी कहा कि कोई भी अनैतिक व असामाजिक कार्य न करें, जिससे कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की उल्लघंना हो और समाज में अशान्ति माहोल स्थापित हो तथा किसी अप्रिय घटना घटित हो. कानून व सरकार द्वारा जारी आदेशों की यदि कोई अवहेलना करता हुए आपके संज्ञात में आता है तो उसकी सूचना बिना किसी देरी के गुरुग्राम पुलिस को दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details