दिल्ली

delhi

सोहना अनाज मंडी में हुई सबसे कम खरीद, किसान परेशान

By

Published : Oct 8, 2020, 2:08 PM IST

गुरुग्राम जिले में सोहना अनाज मंडी में पिछले एक सप्ताह में सबसे कम फसल खरीदी गई है. इस वजह से किसान जहां परेशान हैं, वहीं मार्केट कमेटी सचिव ने दावा किया है कि कुछ खामियों को दुरुस्त किया गया है. उन्होंने कहा कि अब किसानों को फसल बेचने में कोई परेशनी नहीं होगी.

sohna anaj mandi
सोहना अनाज मंडी

नई दिल्ली/गुरुग्राम:सोहना अनाज मंडी में एक सप्ताह के अंदर जिले में फसल खरीद के बनाई गई अन्य मंडियों की अपेक्षा सबसे कम खरीद की गई है. एक सप्ताह के अंदर सोहना अनाज मंडी में 210 किसानों का 5158 क्विंटल बाजरा हरियाणा वेयर हाउस द्वारा सरकारी रेट पर खरीदा गया है.

सोहना अनाज मंडी में सबसे कम खरीद

सरकार द्वारा उन 2188 किसानों का बाजरा 15 नवम्बर तक सरकारी रेट में खरीदा जाएगा, जिन्होंने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. मार्केट सचिव नरेश कुमार ने बताया-

किसानों की फसल खरीद में जो सॉफ्टवेयर की वजह से टेक्निकल परेशानी आ रही थी, अब उसे दुरुस्त कर दिया गया है. किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी. अनाज मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए आने वाले किसानों की फसल सुचारू रूप से खरीदी जाएगी.

मार्केट कमेटी सचिव ने तो किसानों को कोई परेशानी ना आने देने का दावा कर दिया है, लेकिन अब देखना होगा कि मार्केट कमेटी सचिव का दावा कितना कारगर साबित होता है. क्या वाकई में किसानों की फसल की बगैर किसी परेशानी के बिक्री हो पाएगी या उन्हें टोकन और गेट पास के लिए घंटों तक लाइन में लगना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details