दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 8, 2020, 10:37 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह को जल्द मिलेगी फ्री इंटरनेट की सुविधा, जिला उपायुक्त ने दी जानकारी

डिजिटल इंडिया के तहत नूंह जिले के गांवों में इंटरनेट की सुविधा मुफ्त मुहैया कराई जा रही है. जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि गांव के अस्पताल, डिस्पेंसरी, ग्राम सचिवालय तक केवल बिछाकर और हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे. ताकि वहां से गांव के लोग वाई फाई का लाभ उठा सकें.

Free Wifi Internet will be installed in Nuh village
नूंह को जल्द मिलेगी फ्री इंटरनेट की सुविधा

नई दिल्ली/गुरुग्राम:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिजिटल इंडिया पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में नूंह जिले के गांवों में इंटरनेट की सुविधा मुफ्त मुहैया कराई जा रही है. जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि भारत नेट सुविधा के तहत ये सुविधा मुहैया कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि गांव के अस्पताल, डिस्पेंसरी, ग्राम सचिवालय तक केवल बिछाकर और हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे. ताकि वहां से गांव के लोग वाई फाई का लाभ उठा सकें.

नूंह को जल्द मिलेगी फ्री इंटरनेट की सुविधा

उपायुक्त ने बताया कि ऑप्टिकल फाइबर के द्वारा गांव में सरकारी स्थान तक हॉट स्पॉट केंद्र बनाए जाएंगे. जिसमें 1 साल तक फ्री वाई-फाई की सुविधा ग्रामीणों को दी जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 294 गांवों तक डिजिटल क्रांति के तरफ कदम बढ़ाए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि ग्राम सचिवालय, सीएससी सेंटर पर ग्रामीणों को कई प्रकार के लाभ दिए जा रहे हैं. इनमें वाई-फाई की सुविधा भी शामिल है.

उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही जिले के अधिकतर गांव उपभोक्ताओं को सरकार के द्वारा फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसका सबसे ज्यादा लाभ छात्र- छात्राओं को मिलेगा. जो आजकल ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं या फिर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं. अब देखना होगा कि हॉट स्पॉट की सुविधा का लाभ उठाने के लिए गांव के लोगों को कितना इंतजार करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details