दिल्ली

delhi

आज से दिल्ली के अस्पतालों में खाने के पैकेट और जरूरी सामान बांटेंगे किसान

By

Published : Apr 27, 2021, 1:55 PM IST

कोरोना महामारी के बीच आंदोलन पर बैठे किसान आज से दिल्ली के अस्पतालों में भोजन बांटेंगे. गाजीपुर बॉर्डर से किसान पहले से ही दिल्ली के बस अड्डों, स्टेशनों और अस्पतालों में खाना बांट रहे हैं.

farmers will distribute food to the needy people of delhi
आज से दिल्ली के अस्पतालों में खाने के पैकेट और जरूरी सामान बांटेगे किसान

नई दिल्ली/ सोनीपत:कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में कहर बरपा रही है. ऐसे में कोरोना मरीजों की मदद के लिए आंदोलन कर रहे किसान आगे आए हैं. दिल्ली के चारों ओर धरने पर बैठे किसानों ने तय किया है कि कोरोना महामारी के इस दौर में वो दिल्ली के अस्पतालों को रोजाना पैक्ड भोजन मुहैया करवाएंगे ताकि मरीजों और जरूरतमंदों को किसी तरह के भोजन संकट से दो-चार न होना पड़े.

ये भी पढ़िए:अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना वायरस से संक्रमित, दिल्ली एम्स में भर्ती

बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर से किसान पहले से ही दिल्ली के बस अड्डों, स्टेशनों और अस्पतालों में खाना बांट रहे हैं. जिसके बाद अब मंगलवार से सिंघु बॉर्डर से भी किसान दिल्ली खाना भेजने का काम करेंगे.

किसान नेताओं ने कहा कि इस महामारी में सरकारी तंत्र के फेल होने पर देश के नागरिक खुद एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था का बुरा हाल होने पर लोगों का एक-दूसरे की सेवा करना बंधुत्व और एकता की मिसाल है.

ये भी पढ़िए:गाजियाबाद से आई विचलित कर देने वाली तस्वीर, श्मशान घाट पर रखी लाश को नोच रहा था कुत्ता

किसान नेताओं ने कहा कि किसान मोर्चे के रास्ते में जो भी ऑक्सीजन या अन्य सेवाएं लेकर वाहन पहुंच रहे हैं, वॉलंटियर इन वाहनों को पूरी मदद करके गंतव्य पर पहुंचने में मदद कर रहे हैं. वो कोरोना संक्रमण के तकनीकी पक्ष से वाकिफ हैं, लेकिन सरकार इसे अपने लिए ढाल न बनाए. कोरोना से लड़ने की बजाय इसके बहाने देश में विरोध की आवाज को नहीं दबा सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details