दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 23, 2020, 5:26 AM IST

ETV Bharat / city

सोहना अनाज मंडी में फसल खरीद की रफ्तार धीमी, नहीं बढ़ी किसानों की संख्या

सोहना अनाज मंडी में अभी तक फसल खरीदने के लिए किसानों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है. जबकि मार्केट कमेटी सचिव ने दो बार उच्च अधिकारियों को फसल खरीदने की संख्या बढ़ाने के लिए पत्र लिख चुके हैं.

farmer upset due to slow procurement in sohna grain market
सोहना अनाज मंडी बाजरा खरीद न्यूज सोहना अनाज मंडी फसल खरीद सोहना अनाज मंडी सचिव पत्र फसल खरीद

नई दिल्ली/गुरुग्राम: सोहना अनाज मंडी में कछुआ गति से फसल की खरीद जारी है. हालांकि इस संबंध में स्थानीय अनाज मंडी एसोसिएशन व किसानों ने स्थानीय विधायक से अनुरोध करते हुए सोहना अनाज मंडी में किसानों की संख्या बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन आज भी सोहना में फसल बिक्री के लिए उतने ही किसानों को बुलाया जा रहा है, जितनी चल रही थी. विधायक के आदेशों को अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया गया है.

अनाज न बिकने से किसान परेशान

सोहना विधायक कंवर संजय सिंह ने बाजरे की कम खरीद को देखते हुए सोहना अनाज मंडी का दौरा कर एसडीएम सोहना,वेयर हाउस व मार्केट कमेटी सोहना को आदेश देते हुए कहा था कि सोहना की अनाज मंडी में कम से कम डेढ़ सौ किसानों को रोजाना फसल खरीद के लिए बुलाया जाए, लेकिन अभी तक पहले की तरह ही किसानों को बुलाया जा रहा है.

इस संबंध में मार्केट कमेटी के सचिव नरेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी खरीद शुरू होने से लेकर अभी तक यानी 20 दिन के अंदर 972 किसानों से 25 हजार 942 क्विंटल बाजरे की फसल खरीदी गई है.

उन्होंने बताया कि स्थानीय विधायक व मंडी एसोसिएशन की मांग पर बाजरा खरीद करने वाली एजेंसी व विभागीय उच्च अधिकारियों को दो बार पत्र लिखे जा चुके हैं, लेकिन अभी तक सोहना अनाज मंडी में किसानों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details