दिल्ली

delhi

नूंह में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में पार्षद समेत 14 लोगों पर FIR

By

Published : Aug 12, 2020, 2:05 PM IST

रिठट गांव के एक शख्स ने पार्षद साहित 14 लोगों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

councilor accused of making pressure to convert religion in nuh
नूंह

नई दिल्ली/नूंह:रिठट गांव में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने और दबाव बनाने का आरोप लगाया है. जिन लोगों पर व्यक्ति ने आरोप लगाए हैं, उनमें पार्षद मुमताज और एक पूर्व सरपंच भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस ने शिकायतकर्ता के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में FIR

जानकारी के मुताबिक रीठट गांव निवासी पप्पू ने पिनगवां पुलिस को दी शिकायत में कहा कि पार्षद मुमताज सहित कई लोग उसे धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का काम कर रहे हैं. उसके साथ मारपीट भी की गई है और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

जब इस बारे में पिनगवां थाना एसएचओ चंद्रभान से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि पप्पू ने उन्हें शिकायत दी है. पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि जो व्यक्ति आरोप लगा रहा है वो 1 अगस्त को ईद-उल-अजहा के पर्व पर दो पक्षों में हुए हुए झगड़े में घायल हुआ था, लेकिन जो आरोप उसने लगाए हैं, उनकी जांच की जा रही है.

थाना प्रभारी ने बताया कि मारपीट, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने, जान से मारने की धमकी सहित कई धाराओं के तहत पार्षद मुमताज सहित 14 लोगों को नामजद किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. अगर पीड़ित द्वारा लगाए गए आरोपों में सच्चाई नजर आती है तो नामजद लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details