दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

लिंगानुपात पर CM ने थपथपाई अपनी पीठ, बोले- 40 हजार बेटियों को गर्भ में मरने से बचाया

सीएम ने साढ़े 4 साल के कार्यकाल के हिसाब से दावा किया कि करीब 40 हजार लड़कियों को उन्होंने गर्भ में मरने से बचा लिया है. जो आज समाज का हिस्सा हैं.

By

Published : Jun 12, 2019, 6:35 PM IST

Updated : Jun 12, 2019, 7:36 PM IST

लिंगानुपात पर CM ने थपथपाई अपनी पीठ

नई दिल्ली/गुरुग्राम: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को गुरुग्राम में बीजेपी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. सीएम ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान हरियाणा में लिंगानुपात में काफी सुधार आया है.

हरियाणा का जिक्र आते ही लोगों के मन में यहां सेक्स रेश्यो को लेकर नेगेटिव से छवि पैदा होती है. लेकिन अब ये छवि बदलने लगी है. सीएम ने अपने साढ़े 4 साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में लिंगानुपात में काफी सुधार होने की बात कही है.

लिंगानुपात पर CM ने थपथपाई अपनी पीठ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुताबिक 2014 में हरियाणा में प्रति एक हजार लड़कों पर 871 लड़कियां थीं. लेकिन पीएम मोदी ने पानीपत से जैसे ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की. हरियाणा में लिंगानुपात में तेजी से सुधार आया. सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में लोगों में जागरुकता बढ़ी है और प्रति एक हजार लड़कों पर 933 लड़कियां हैं.

यही नहीं सीएम ने साढ़े 4 साल के कार्यकाल के हिसाब से दावा किया कि करीब 40 हजार लड़कियों को उन्होंने गर्भ में मरने से बचा लिया है. जो आज समाज का हिस्सा हैं.

Last Updated : Jun 12, 2019, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details