दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 4, 2020, 3:24 PM IST

ETV Bharat / city

गुरुग्राम: नगर निगम में भ्रष्टाचार पर चीफ विजिलेंस रखेंगे नजर

नगर निगम गुरुग्राम में आने वाले दिनों में चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी. जो निगम में बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने का काम करेगा.

Chief Vigilance Officer will be appointed
गुरुग्राम नगर निगम

गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए नगर निगम में जल्द ही चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी. जो निगम के अधिकारियों के खिलाफ मिल रही भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतों पर पैनी नजर बनाकर रखेगा.

गुरुग्राम नगर निगम

नगर निगम में होगी चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति
नगर निगम में चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति का फैसला नवनियुक्त निगम कमिश्नर ने लिया है. उनकी माने तो जल्द ही इस दिशा में काम करते हुए अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी.

भ्रष्टाचार कम करने की दिशा में उठाया कदम
दरअसल, नगर निगम गुरुग्राम में भ्रष्टाचार को लेकर शिकायतों का अंबार लगातार बढ़ रहा था. जिस पर निगम कमिश्नर विनय प्रताप ने संज्ञान लेते हुए जल्द ही नगर निगम में चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़िए:लखनऊ के SAI सेंटर में भर्ती का मामला, योगेश्वर दत्त बोले- किसी खिलाड़ी की हो नियुक्ति

निगम कमिश्नर की मानें तो प्रदेश सरकार का भ्रष्टाचार को लेकर स्पष्ट और साफ रुख है. इसी के मद्देनजर नगर निगम गुरुग्राम में भी आने वाले दिनों में चीफ विजिलेंस अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी. जो निगम में बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने का काम करेंगे.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश
वहीं शहर की बेहाल हो चली सफाई व्यवस्था और शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर भी निगम कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए स्वच्छता को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. तमाम अधिकारियों को ये हिदायत जारी की है कि इस बार स्वछता सर्वेक्षण में गुरुग्राम की रैंकिंग में सुधार लाने के लिए गंभीरता से काम किया जाएगा.

बता दें कि बीते काफी वक्त से यानी की जुलाई 2019 से लेकर 31 दिसंबर तक निगम कमिश्नर का कार्यभर उपायुक्त अमित खत्री अतिरिक्त तौर पर संभाल रहे थे. जिसके कारण गुरुग्राम नगर निगम का विकास कार्य बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details