दिल्ली

delhi

FASTag लागू होने के पहले ही दिन खेड़की दौला टोल पर लंबा जाम

By

Published : Dec 17, 2019, 5:27 AM IST

केंद्रीय परिवहन विभाग की ओर से सभी टोल पर फास्टैग को लागू करना आम जनता के लिए परेशानी बन गया है. इसकी वजह से गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर लंबा जाम लग गया.

big jaam in gurugram toll plaza due to fastag
FASTag लागू होने के पहले ही दिन खेड़की दौला टोल पर लंबा जाम

नई दिल्ली/गुरुग्राम: देशभर में फास्ट टैग को लागू कर दिया गया. फास्ट टैग लागू होने के पहले दिन गुरुग्राम में इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. खेड़की दौला टोल पर लंबा जाम लग गया. जिसकी वजह से कई बार टोल को फ्री भी किया गया.

खेड़की दौला टोल पर लंबा जाम

खेड़की दौला टोल पर लगा लंबा जाम
गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल बूथ पर एक किलो मीटर तक लंबा जाम लग गया. इस दौरान पुलिस ने जाम को खुलवाने की कोशिश की तो इस दौरान जाम में फंसे लोगों ने पुलिस और टोल कर्मियों से बहस भी की. जिसके बाद टोल प्रबंधन की तरफ से टोल को कुछ देर के लिए कई बार फ्री भी किया.

फास्ट टैग नहीं बनाया तो लगेगा दोगुना जुर्माना
रविवार के बाद सोमवार को भी टोल कर्मियों और गुरुग्राम पुलिस के जवानों को टोल पर तैनात किया गया था, ताकि लोगों को जाम की समस्या से दो-दो हाथ नहीं होना पड़े. एहतियातन टोल पर 3- 3 लाइनें दोनों तरफ कैश की रखी गई थी, साथ ही लोगों को हिदायत भी दी गई कि अगर जल्द ही उन्होंने फास्ट टैग नहीं लिया तो उन्हें दोगुना जुर्माना देना पड़ेगा.


क्यों लगा जाम ?
टोल पर जाम लगने की असल वजह फास्ट टैग सेंसर रीड नहीं करना माना जा रहा है. दरअसल, टोल पर 3 लाइनें कैश की बनाई गई थी. लाइन लंबी होती देख कुछ लोग फास्ट टैग की लाइन में गाड़ियां लेकर घुस गए. जिस वजह से सेंसर ने काम करना बंद कर दिया. जिसके बाद फास्ट टैग वाली लाइन में वाहन चालकों की लंबी लाइन लग गई.

एक महीने तक रहेंगी कैश की लाइनें
इसके अलावा टोल प्लाजा पर ऐसे वाहनों की लंबी कतार भी देखने को मिली जिनके ऊपर फास्ट टैग नहीं लगे हुए थे. फिलहाल जाम की समस्या को देखते हुए टोल प्लाजा पर करीब 19 लाइनें बनाई गई है. जिसमें से 6 लाइनें कैश की और बाकि लाइनें फास्ट टैग की हैं.

वहीं एनएचएआई की तरफ से फिलहाल एक महीने के लिए सभी टोल प्लाजा पर 20 से 25 फीसदी लाइन कैश की भी बनाई गई है. जिससे जाम की समस्या न हो. इस दौरान लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details