दिल्ली

delhi

घर में छिपे 33 कोरोना संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा, निज़ामुद्दीन मरकज में थे शामिल

By

Published : Mar 31, 2020, 10:56 PM IST

गुरुग्राम जिले से 33 ऐसे लोगों को जिला स्वास्थ्य विभाग ने निकाला है, जो दिल्ली के निज़ामुद्दीन में हुए जमात के मरकज में शामिल थे और गुरुग्राम के अलग-अलग हिस्से में रह रहे थे. गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को सेक्टर-10 के नागरिक अस्पताल में सैंपल लेकर भर्ती कर लिया है.

33 corona suspects caught frrom a house in gurugram
घर में छिपे 33 कोरोना संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली/गुरुग्राम: कोरोना वायरस से लड़ाई अभी जारी है. जहां कोरोना से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट होकर काम कर रहा है तो वहीं इस लड़ाई में दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए जमात ने सेंध लगा दी है. गुरुग्राम के पटौदी कस्बे के हैली मंडी से स्वास्थ्य विभाग ने 27 ऐसे लोगों को निकाला है जिनके जमात में शामिल होने की खबर है.

वहीं इनमें से 13 लोग वयस्क हैं तो बाकी बच्चे शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ गुरुग्राम के धनकोट गांव से भी 6 ऐसे लोगों का सैंपल लिया गया है जिनके भी जमात में शामिल होने की खबर है. ऐसे में इन सभी 33 लोगों को गुरुग्राम के सेक्टर-10 अस्पताल में क्वॉरेंटाइन वार्ड में रखा गया है.

5 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे

दरअसल, राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज यानी इस्लामिक धार्मिक आयोजन केंद्र में कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे बड़ा मामला सामने आया है. इसका कनेक्शन दिल्ली समेत 11 राज्यों से जुड़ रहा है. इनमें महाराष्ट्र, असम, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी, तमिलनाडु , कर्नाटक, अंडमान-निकोबार, आंध्र प्रदेश और श्रीनगर शामिल हैं.

1 से 15 मार्च के दौरान हुए इस कार्यक्रम में देश और विदेश के 5 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे, जिनमें से मरकज बिल्डिंग में मौजूद 24 लोग पॉजिटिव निकले हैं. ऐसे में अब हरियाणा समेत अलग राज्यों में उन लोगों की खोज की जा रही है जो जमात में शामिल हुए थे.

ऐसे में गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को सूचना मिली थी कि हेली मंडी के एक घर में 27 लोग छिपे हुए हैं जिसके बाद जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी को घर से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया जहां सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं.

वहीं सूत्रों के अनुसार कुछ लोग कल देर रात को ही बाहर के क्षेत्र से आए थे और हैली मंडी के इस घर में छुप कर रहे थे. ऐसे में सीएमओ गुरुग्राम जे.एस पुनिया की मानें तो इन सभी को अभी क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया है और अगर इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इनको गुरुग्राम के सेक्टर-10 के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details