दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में स्कूटी चालक का कटा 24000 का चालान

By

Published : Dec 8, 2019, 11:59 PM IST

Updated : Dec 9, 2019, 12:12 AM IST

रविवार को एक स्कूटी चालक का 24 हजार रुपये का चालान किया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने ये चालान ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के चलते काटा है.

24 thousans rupees challan of scooty driver in Gurugram
कटा 24000 का चालान

नई दिल्ली/गुरुग्राम: नया मोटर वाहन एक्ट 2019 लागू होने के बाद से पुलिस धड़ाधड़ वाहन चालकों के चालान काट रही है. आए दिन हजारों रुपयों का चालान कटने की खबरें अब आम सी होती जा रही हैं. पुलिस ने अपने छोर पर जागरुकता अभियान भी चलाया, लेकिन फिर भी वाहन चालक ट्रैफिक नियमों को लेकर सतर्क नहीं हो रहे हैं.

गुरुग्राम में स्कूटी चालक का कटा 24000 का चालान

ताजा मामला गुरुग्राम से आया है, जहां रविवार को एक स्कूटी चालक का 24 हजार रुपये का चालान किया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने ये चालान ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के चलते काटा है. दरअसल, ट्रैफिक पुलिस अपनी रुटीन चैकिंग कर रही थी, जिस समय पंकज तंवर नाम के व्यक्ति को स्कूटी के साथ रोका गया.

मिली जानकारी के अनुसार स्कूटी चालक ने ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की थी. साथ ही उसके पास स्कूटी के कागज भी नहीं थे. तो क्या था पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए पंकज तंवर का 24 हजार रुपये का चालान काटकर उसको थमा दिया.

ये है नया मोटर वाहन संशोधन कानून
बता दें कि 1 सितंबर से नया मोटर वाहन संशोधन कानून लागू होने के बाद यातायात नियमों को तोड़ने वालों को अब पहले के मुकाबले ज्यादा जुर्माना देना पड़ रहा है. चंडीगढ़ में भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. जिसके चलते पहले जो चालान 100 रुपये , 200 रुपये और 300 रुपये में देकर लोग आसानी से छूट जाते थे, अब वही चालान दोगुने से तिगुने तक हो गए.

Last Updated : Dec 9, 2019, 12:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details