दिल्ली

delhi

मुरादनगर: चीन के खिलाफ युवाओं में आक्रोश, जलाया चीनी राष्ट्रपति का पुतला

By

Published : Jun 22, 2020, 10:13 PM IST

गलवान घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत को लेकर मुरादनगर के युवाओं में आक्रोश पनप रहा है. उन्होंने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंकते हुए, शहीदों के लिए कैंडल मार्च निकालने के साथ 2 मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि दी हैं और चीनी प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की शपथ ली है.

Muradnagar youth outraged against China
चीन के खिलाफ मुरादनगर के युवाओं का फूटा आक्रोश

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद पूरे देश में उबाल है. इसी को लेकर आज मुरादनगर के युवाओं ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका और शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

चीन के खिलाफ मुरादनगर के युवाओं का फूटा आक्रोश

ईटीवी भारत को मुरादनगर निवासी गौरव वाल्मीकि ने बताया कि आज उन्होंने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका है और हम यही चाहते हैं कि जैसे चीन में हमारे 20 सैनिकों को मारा है, उनके 2000 सैनिक मरने चाहिए और हमें चीन के सभी एप्लीकेशन से दूरी बनानी चाहिए.


चीन के प्रोडक्ट का नहीं करेंगे इस्तेमाल

ईटीवी भारत को मुरादनगर निवासी रोहित शर्मा ने बताया कि जिस तरीके से हमारे देश के वीर सैनिकों पर अत्याचार हुआ है, उसको लेकर युवाओं में आक्रोश है शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए उन्होंने कैंडल मार्च निकाला है. वह शपथ लेते हैं कि चीन के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करेंगे.


शहीदों ने हंसते-हंसते दी अपनी जान

ईटीवी भारत को सुशील कुमार प्रजापति ने बताया कि भारत के जो वीर सैनिक शहीद हुए हैं. वह हमेशा हमारे दिल में रहेंगे और शहीद होते हुए भी हमारे जवानों ने कि चीन के सैनिकों को मार गिराया है, और उन्होंने देश की रक्षा करते हुए हंसते-हंसते अपनी जान दी है.


चीन से जरूर ले बदला

ईटीवी भारत को मुरादनगर निवासी शिवा शर्मा ने बताया कि चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों के लिए उन्होंने कैंडल मार्च निकाला है, और शहीद जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा है. वह प्रधानमंत्री से यही अपील करते हैं कि चीन से जरुर बदला लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details