दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

रोजगार ना होने की वजह से भीख मांगने के लिए सड़क पर बैठा मजदूर

भीख मांग रहे मजदूर निजामुद्दीन ने ईटीवी भारत को बताया कि अब वक्त ऐसा आ गया है कि उसे भीख मांगना पड़ रहा है. पहले वह बेलदारी करते थे लेकिन जब काम नहीं मिलता था तो वह मन्दिर-मस्जिद के बाहर भीख मांगकर गुजारा करते थे. लेकिन अब लाॅकडाउन की वजह से सब काम बन्द हो गए हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 4:58 PM IST

Worker sitting on the street begging due to lack of employment
Worker sitting on the street begging due to lack of employment

नई दिल्ली: लाॅकडाउन के चलते सरकार कोशिश कर रही हैं कि मजदूरों को आर्थिक संकट से बचाया जा सके, लेकिन वहीं दूसरी ओर मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा एक मजदूर काम बंद होने से सड़क पर भीख मांगने के लिए बैठ गया हैं. भीख मांग रहे मजदूर से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

भीख मांगने के लिए सड़क पर बैठा मजदूर
भीख मांग रहे मजदूर निजामुद्दीन ने ईटीवी भारत को बताया कि अब वक्त ऐसा आ गया है कि उसे भीख मांगना पड़ रहा है. पहले वह बेलदारी करते थे लेकिन जब काम नहीं मिलता था तो वह मन्दिर-मस्जिद के बाहर भीख मांगकर गुजारा करते थे. लेकिन अब लाॅकडाउन की वजह से सब काम बन्द हो गए हैं तो अब उनको फिर से भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा है.मजदूर का कहना है कि कोरोना नाम का बवाल जब से देश में आया है वह परेशान हो गए हैं. उनके परिवार के सब लोग घर पर ही मौजूद रहते हैं. उनका पेट भरने के लिए वह कुछ पैसों का इंतजाम करने के लिए भीख मांगने के लिए घर से बाहर आ गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details