दिल्ली

delhi

तीन पहियों पर हफ्तों से कचरा ढो रहा है ट्रैक्टर, नई कूड़ा गाड़ियां बनी हैं शोपीस

By

Published : Oct 23, 2021, 1:23 PM IST

मुरादनगर नगर पालिका परिषद की कूड़ा गाड़ी इलाके में महज तीन चक्के पर दौड़ रही है. पार्षद का कहना है कि प्रशासन न तो ट्रैक्टर के पहिए का इंतजाम कर रहा है और न ही नई कूड़ा गाड़ियों को सड़क पर कचरा ढोने के लिए उतार रहा है. ऐसे में गाड़ियां खड़े-खड़े कबाड़ में तब्दील हो रही हैं.

juggling work
तीन पहियों पर दौड़ती नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी

नई दिल्ली/गाजियाबाद : मुरादनगर नगर पालिका परिषद की कूड़ा गाड़ी इलाके में तीन पहियों पर ही कूड़ा ढोती नजर आ रही है. ड्राइवर का कहना है कि पालिका प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी अंजान बना हुआ है. लोड होने की वजह से तीन पहियों पर ट्रैक्टर संतुलन बनाकर चल तो ले रही है, लेकिन किसी भी दिन हादसा हो सकता है. कई बार विभागीय अफसरों से ट्रैक्टर में पहिया लगाने की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने न सुनी. लिहाजा बीते 15 दिनों से तीन पहियों पर ही कचरा ढोना हमारी मजबूरी है. हालांकि ट्रैक्टर चालक का कहना है कि इसका पार्ट लोकल मार्केट में नहीं मिल रहा है. उम्मीद है बाहर से पार्ट आ जाने पर पहिया दुरुस्त हो जाएगा, लेकिन तब तक ऐसे ही चलाना होगा.




इस पूरे मामले को लेकर मुरादनगर नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 11 के सभासद जुनैद ने बताया कि मुरादनगर नगर पालिका परिषद के अधिकतर ट्रैक्टरों की हालत ऐसी ही है. ज्यादातर गाड़ियों के टायर गल चुके हैं. इलाके में कचरा ढोने वाले ट्रैक्टर का अगला चक्का 15 दिनों से नदारद है, लेकिन किसी को इससे फर्क नहीं पड़ रहा है. इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि पालिका परिषद के कैंपस में कई साल से खड़ी नई कूड़ा गाड़ियां अफसरों की लापरवाही के चलते कबाड़ बनती जा रही हैं. नई गाड़ियों की हालत खड़े-खड़े खराब होती जा रही है, लेकिन इन्हें सड़क पर कूड़ा उठाने के लिए नहीं उतारा जा रहा है.

तीन पहियों पर दौड़ती नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी

इसे भी पढ़ें :आज रात साढ़े चार घंटे के लिए बंद होगा दिल्ली का रिजर्वेशन सिस्टम

ईटीवी भारत की टीम ने इस पूरे मामले को लेकर सफाई सुपरवाइजर से संपर्क करना चाहा, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी. इसके बाद ईटीवी भारत की टीम ने इस मामले को लेकर मुरादनगर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अभिषेक कुमार से फोन पर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि हमें ऐसे किसी भी ट्रैक्टर के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details