दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: बारिश ने गर्मी से दी राहत लेकिन गड्ढों में हुआ जलभराव

By

Published : Jul 17, 2020, 12:53 PM IST

गाजियाबाद में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश लोगों के लिए राहत के साथ मुसीबत भी लाई. महज कुछ देर की बारिश के कारण सड़कों पर गड्ढों में पानी भर गया. इस कारण वाहन चालकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा.

water logging in potholes became problem after moderate rain in ghaziabad
सड़क के गड्ढों में जलभराव बढ़ा रहा लोगों की परेशानी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोगों को बारिश के बाद गर्मी से तो राहत मिली हैं, लेकिन बारिश के बाद सड़कों पर गड्ढों की समस्या लोगों के सामने अब आ गई है. आज गाजियाबाद में हल्की बारिश हुई, जिसके बाद इन्हीं गड्ढों में पानी भर गया.

सड़क के गड्ढों में जलभराव बढ़ा रहा लोगों की परेशानी
गाजियाबाद के मोहन नगर इलाके की मुख्य सड़क के गड्ढों में जबरदस्त जलभराव हो गया. इस कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मानसून से पहले हो रही बारिश में सड़कों का नजारा ऐसा है, तो मानसून में किस तरह के हालात हो जाएंगे, उसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है.


बारिश ज्यादा देर नहीं हुई थी. माना जा रहा है कि 2 से 3 दिन तक लगातार बारिश हुई तो सड़कें तालाब में तब्दील हो जाएंगी. गड्ढों की वजह से सड़क पर अक्सर ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है.


बीते दिनों नगर आयुक्त ने बताया था कि साहिबाबाद में नालों की सफाई को लेकर कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हुई हैं. जिसमें कुछ प्राइवेट कंपनियों के पास नालों को ढक दिया गया है. शर्तों का उल्लंघन प्राइवेट कंपनियों ने किया है, जिनको नोटिस जारी किया गया.


हालांकि बाद में मामला कोर्ट में पहुंच गया. ऐसे में मानसून की बारिश में जब सड़कें जलमग्न होंगी तो परेशानी सबको उठानी पड़ेगी. सवाल यह है कि वक्त रहते नगर निगम ने कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाए. नालों के साथ-साथ रोड के गड्ढे दोहरी परेशानी बन सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details