दिल्ली

delhi

कोरोना वैक्सीनेशन: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सरकारी अस्पताल का लिया जायजा

By

Published : Apr 11, 2021, 4:37 PM IST

गाज़ियाबाद सांसद वीके सिंह अस्पताल का जायज लेने संजय नगर के सरकारी अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बताया कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. साथ ही लोगों को अवगत कराया कि वैक्सीन एक सेफ्टी बेल्ट की तरह है, वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों को जरूर मानें.

Minister of State VK Singh on the visit of Government Hospital
सरकारी अस्पताल के जायजे पर राज्य मंत्री वीके सिंह

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद: गाज़ियाबाद के सांसद और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह आज गाजियाबाद में संजय नगर के सरकारी अस्पताल का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि सिर्फ डिमांड के हिसाब से सप्लाई नहीं हो पाई थी, जिस वजह से कुछ जगहों पर वैक्सीन नहीं होने की बात कही गयी थी. लेकिन आज वैक्सीन उत्सव के दिन तक सब कुछ ठीक कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पेशेंट्स के लिए बेड की भी कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सिर्फ एसी वाले रूम एडमिट होना चाहते हैं लेकिन सबके लिए वाला रूम पर नहीं है.

सरकारी अस्पताल के जायजे पर राज्य मंत्री वीके सिंह


'प्रोडक्शन है पर्याप्त, घबराएं नहीं'
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अस्पताल के वैक्सीन सेक्शन के अलावा अन्य वार्ड का भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में व्यवस्थाओं को पहले के मुकाबले दुरुस्त किया गया है. उनसे ये भी सवाल पूछा गया कि कहीं ऐसा तो नहीं, कि भारत द्वारा विदेश में भी वैक्सीन सप्लाई की जा रही है, और इस वजह से भारत में सप्लाई कम हो गई है. तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्रोडक्शन हमारे यहां पर्याप्त है. इसलिए सप्लाई भी सभी जगह पर्याप्त रहेगी. इसमें घबराने की जरूरत नहीं है. अचानक वैक्सीन की खपत इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि जितना अंदाजा लगाया गया था उससे अतिरिक्त लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अलग-अलग जिलों में पहुंचे हैं. कोरोना के मामलों की बढ़ती रफ्तार के चलते वैक्सीन लगाने वालों की संख्या भी बढ़ी है.

ये भी पढ़ें:नशाखोरी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान शुरू

'प्राइवेट अस्पतालों में भी भरपूर व्यवस्था'
गाजियाबाद सांसद वीक सिंह ने आगे कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं. देश अब कोरोना उत्सव मना रहा है. किसी को वैक्सीन के मामले में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि डीएम से उन्होंने बात की है माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान दिया जा रहा है. ट्रैकिंग और ट्रेसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है. अब हमारे सामने यह बीमारी नई नहीं है. हम इस पर काबू पा रहे हैं. हमारे अनुभव से बीमारी को दूर भगाने का हर संभव प्रयास हो रहा है. अस्पताल के जायजे के दौरान केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ गाजियाबाद के डीएम और तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details