दिल्ली

delhi

उप्र में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर पत्रकारों से रूबरू हुए केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह

By

Published : May 7, 2021, 11:02 PM IST

कोरोना महामारी को लेकर सरकार की व्यवस्थाओं को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने वर्चुअल माध्यम से पत्रकारों को संबोधित किया. जनरल वीके सिंह ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य को लेकर हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को जानकारी दी गई है. इसके अलावा ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम किया जा रहा है और कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

VK Singh met with journalists
केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं और प्रयासों की जानकारी देने के लिए सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने वर्चुअल माध्यम से पत्रकारों को संबोधित किया. जनरल वीके सिंह ने अपने संबोधन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस महामारी के बड़े स्तर पर फैलने के कारण जनता को कुछ अवस्थाओं से जूझना पड़ रहा है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार इन अव्यवस्थाओं को ठीक करने में निरंतर काम कर रही है.

प्रमुख सचिव को समस्याओं से अवगत कराया गया

गाजियाबाद में ऑक्सीजन की भारी समस्या को देखते हुए उन्होंने प्रदेश के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी और केंद्र के बड़े अधिकारियों को अवगत करा दिया है. इस संबंध में गाजियाबाद की आवश्यकता के लिए 83 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता से उन्हें अवगत करा दिया गया है. वी के सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ऑक्सीजन ट्रेन जारी की जा रही है. जिससे गाजियाबाद को बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की बड़ी खेप उपलब्ध हो सकेगी और इस समस्या से राहत मिलेगी.

ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम जारी

संजय नगर स्थित जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए पांच 20 लीटर वाले ऑक्सीजन कंस्ट्रे्टर मंगवाए गए हैं. जिससे एक बार में 10 से 20 मरीजों को एकसाथ सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. इसके साथ साथ ऑक्सीजन की समस्या को जल्दी हल किया जा सके इसके लिए जीएस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू हो चुका है. उन्होंने कहा कि ऐसे सभी अस्पतालों या नर्सिंग होम जोकि ऑक्सीजन के अभाव का हवाला देते हुए मरीजों को भर्ती करने से इंकार कर रहे हैं, उन पर एक्शन के लिए संबंधित अधिकारियों को कह दिया गया है.

कालाबाजारी रोकने के लिए एक्शन की तैयारी

दवाइयों और जरूरी सामानों की कालाबाजारी को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी से बात करने का आश्वासन दिया. पुलिस द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न के सवाल को भी उन्होंने गंभीरता से हल करने का आश्वासन दिया. वी के सिंह खोड़ा और धौलाना क्षेत्र में ऑक्सीजन की समस्या से निजात पाने के लिए ऑक्सीजन प्लांट होने की मांग को भी संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर पूरा कराने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details