दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

जल निगम के अधिशाषी अभियंता को विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

गाजियाबाद के जल निगम के अधिशाषी अभियंता को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 36 लाख के 2 टेंडर में से 7 पर्सेंट कमीशन के रूप में 25 लाख रुपये की मांग की थी.

By

Published : Apr 9, 2021, 2:33 PM IST

Vigilance caught executive engineer red handed in ghaziabad
विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए जल निगम के अधिशाषी अभियंता को रंगे हाथ पकड़ा है. विक्रम सिंह नाम का ये अधिशाषी अभियंता ठेकेदार से 7 पर्सेंट कमीशन बतौर रिश्वत की मांग कर रहा था, जिसकी शिकायत ठेकेदार सतीश ने विजिलेंस को की थी. 13 लाख रुपये की रिश्वत अधिशाषी अभियंता को दी जा रही थी. उसी समय विजिलेंस टीम ने छापा मार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:-अच्छी सैलरी पर वर्क फ्रॉम होम जॉब के नाम पर फ्रॉड का ऑफर देने का मामला, 8 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:-नोएडा में 5 किलो से अधिक गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

3 करोड़ से ज़्यादा का कॉन्ट्रैक्ट

पीड़ित का कहना है कि विक्रम सिंह नाम के अधिशाषी अभियंता 36 लाख के 2 टेंडर में से 7 पर्सेंट कमीशन के रूप में 25 लाख रुपये की मांग कर रहे थे. पीड़ित का आरोप है कि इसी वजह से 2 महीने तक ठेके से संबंधित कार्य शुरू नहीं होने दिया गया. पीड़ित ने कहा कि मैं किसी तरह से इंतजाम करता हूं. अंत में बात 21 लाख रुपये पर फाइनल हो गई, जिसकी पहली किस्त 13 लाख तय हुई. बाकी रकम बाद में होनी थी.


500 रुपये की 26 गड्डियां दी गईं

पीड़ित ने बताया कि 500 रुपये की 26 गड्डियां रिश्वत के लिए बैंक से निकाली गई थीं, जिसका पूरा एविडेंस सीरियल नंबर नोटों के साथ उनके पास है. मामले में आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है. पीड़ित ने बताया कि कमीशन का खेल चलता जरूर है, लेकिन अधिशाषी अभियंता काफी मोटी रकम मांग रहा था. जाहिर है अब उससे पूछताछ के बाद आगे कई अन्य नाम भी इस मामले में सामने आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details