दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 5, 2021, 3:46 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 7:21 PM IST

ETV Bharat / city

गाजीपुर बॉर्डर : वाल्मीकि समाज का किसान आंदोलन को समर्थन, राकेश टिकैत को बांधी पगड़ी

वाल्मीकि समाज ने गाजीपुर बॉर्डर पर ही पंचायत की. यहां पश्चिमी यूपी और दिल्ली के कई इलाकों से भारी संख्या में वाल्मीकि समाज के लोग पहुंचे. भारतीय वाल्मीकि समाज और वाल्मीकि चौपाल ने किसानों के साथ मंच सांझा कर आंदोलन को समर्थन दिया. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत भी मंच पर मौजूद रहे.

वाल्मीकि समाज का किसान आंदोलन को समर्थन
वाल्मीकि समाज का किसान आंदोलन को समर्थन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों और दिल्ली से वाल्मीकि समाज के लोग और खाप चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और वाल्मीकि समाज की पंचायत की. किसान नेताओं ने बताया वाल्मीकि समाज द्वारा आज मंच संचालन से लेकर पानी पिलाने तक के कार्य का जिम्मा उठाया और मंच वाल्मीकि समाज के पास रहा. वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा वाल्मीकि समाज पूर्ण रूप से किसान आंदोलन के साथ है.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से वाल्मीकि समाज के लोग किसान आन्दोलन में पंचायत करने पहुंचे.
गाजियाबाद के नवयुग मार्केट स्थित वाल्मीकि पार्क में वाल्मीकि समाज के लोग राकेश टिकैत के खिलाफ धरने पर हैं और आज राकेश टिकैत की शव यात्रा भी निकाली गई. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि वाल्मीकि समाज द्वारा संस्कार करना बेहद शुभ माना जाता है.

वाल्मीकि समाज का किसान आंदोलन को समर्थन
ये भी पढ़ें-गाजीपुर बॉर्डर: किसानों-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प, देखें पूरी रिपोर्ट

दिल्ली के भगवान वाल्मीकि आश्रम से जुड़े स्वामी विवेक नाथ महाराज ने कहा कि दिल्ली-उत्तर प्रदेश और हरियाणा से वाल्मीकि समाज के लोगों का आकर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे हैं. बीते दिनों गाजीपुर बॉर्डर पर घटना घटी थी. कुछ गुंडों ने किसानों के साथ उलझने की कोशिश की थी और पूरे देश के वाल्मीकि समाज और किसानों को आपस में लड़ाने की जो साजिश है. इसी को लेकर आज वाल्मीकि समाज के लोग समाज से अपील करने का गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं. बार्डर पहुंचे वाल्मीकि समाज के लोगों ने अपील की है कि किसानों का आंदोलन पूरे देश के भले के लिए चल रहा है और आंदोलन को सफल बनाने के लिए वाल्मीकि समाज के सभी लोगों को समर्थन करना है.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद : वाल्मीकि समाज ने निकाली राकेश टिकैत की शवयात्रा, गिरफ्तारी की मांग



किसान नेताओं का कहना है भारतीय जनता पार्टी के षड़यंत्र को नाकामयाब करते हुए दलित समाज के लोगों ने आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन को महत्वपूर्ण सहयोग दिया. किसान मजदूर आंदोलन समाज के प्रत्येक वर्ग का आंदोलन है और हम सबको मिलकर इस आंदोलन का सहयोग करना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपसी मनमुटाव पैदा कर आंदोलन को नुकसान पहुंचाना चाहती है जिसे किसी भी स्तर पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 5, 2021, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details