दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

UP बोर्ड परीक्षा: 4 जोनल और 12 स्टेटिक मजिस्ट्रेट किए गए तैनात, 65 केंद्रों पर होगा स्टैटिक मजिस्ट्रेट का पहरा

गाजियाबाद में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई है. बोर्ड परीक्षा गाज़ियाबाद के कुल 65 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो रही है.

By

Published : Mar 24, 2022, 12:06 PM IST

Updated : Mar 24, 2022, 12:14 PM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद:माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा गुरुवार 24 मार्च 2022 से प्रारंभ हो गई है. इस परीक्षा में हाई स्कूल में कुल 25 हज़ार 696 और इंटर में कुल 28 हज़ार 819 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे.

बोर्ड परीक्षा गाज़ियाबाद के कुल 65 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो रही है. परीक्षा के सकुशल संपादन एवं परीक्षा केंद्रों के प्रभावी निरीक्षण के लिए 4 जोनल मजिस्ट्रेट 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. साथ ही सभी 65 परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं.

परीक्षा के प्रभावी अनुश्रवण के लिए सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरा एवं वॉइस रिकॉर्डर लगाया गया है. जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बने जनपदी कंट्रोल रूम में सभी केंद्रों की वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है, साथ ही इसकी मॉनिटरिंग के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है.

परीक्षा के दौरान केंद्रों के निरीक्षण के लिए पांच सचल दलों की भी तैनाती की गई है. सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. जनपद में परीक्षा पूर्ण सुचिता, पवित्रता एवं नकल विहीन संपन्न हो इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित की गई है.

Last Updated : Mar 24, 2022, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details