दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 94.43 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बुधवार को गाजियाबाद में समीक्षा बैठक और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद नगर निगम के 94 करोड़ 43 लाख रुपये के निर्माण एवं विकास कार्यों का आधुनिक तकनीकी से शिलान्यास किया. नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि नगर विकास मंत्री ने सिहानी पहुंचकर गार्बेज फैक्ट्री का भी जायजा लिया गया.

By

Published : Aug 4, 2021, 11:03 PM IST

गाजियाबाद न्यूज़, मंत्री आशुतोष टंडन,  development works
गाजियाबाद में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन बुधवार को गाजियाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों के बारे में जानकारी लेने के लिए समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद आशुतोष टंडन ने लोहिया नगर स्तिथ हिंदी भवन से गाजियाबाद नगर निगम के 94 करोड़ 43 लाख रुपये के निर्माण एवं विकास कार्यों का रिमोट दबाकर आधुनिक तकनीकी से शिलान्यास किया.

इस दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 को बड़ी ही सरलता के साथ नियंत्रित किया है. गाजियाबाद में स्वच्छता को लेकर यहां की जनता बहुत जागरूक है और कोरोना काल में सैनिटाइजेशन और सफाई के कार्य में नगर निगम ने एक अहम भूमिका निभाई है.

पढ़ें:बड़े निर्माण स्थलों पर वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाएं नए नियम

आशुतोष टण्डन ने बताया गया कि करीब 94 करोड़ 43 लाख की लागत की 71 परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार और नगर विकास विभाग और हमारे सभी स्थानीय निकाय जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने और जन समस्याओं के निवारण हेतु तत्परता से कार्य कर रही है. जो योजनाएं केंद्र सरकार की हैं, उसमें उत्तर प्रदेश पूरे देश में अग्रणी है. स्मार्ट सिटी योजना में उत्तर प्रदेश पूरे देश में नंबर वन है. प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी उसमें भी उत्तर प्रदेश पूरे देश में नंबर वन है. पीएम निधि योजना जो हमारे रेडी पटरी वालों के लिए है, उसमें भी उत्तर प्रदेश नंबर वन है.

गाजियाबाद में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास

पढ़ें: नांगल रेप-हत्या केस: नीलम कटारा बोलीं- दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार को सौंप देना चाहिए

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि नगर विकास मंत्री ने सिहानी पहुंचकर गार्बेज फैक्ट्री का भी जायजा लिया गया. निरीक्षण के दौरान जाना कि किस तरह शहर का कचरा गार्बेज फैक्ट्री तक लाया जाता है और फिर गीला-सूखा कचरा अलग-अलग कर जैविक खाद के रूप में परिवर्तित होने तक की प्रक्रिया अपनाई जाती है. नगर आयुक्त ने बताया गया कि प्रतिदिन गार्बेज फैक्ट्री में करीब 150 टन कचरा प्रोसेस कर जैविक खाद में परिवर्तित किया जाता है और शहर को कचरा मुक्त बनाने के लिए सिहानी में 150 कैपेसिटी और रेत मंडी में 350 कैपेसिटी की गार्बेज फैक्ट्री लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details