दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

UP BOARD: 10वीं, 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित, लड़कियों ने फिर मारी बाजी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शनिवार दोपहर घोषित कर दिया है. वहीं यूपी की लड़कियों ने लड़कों से ज्यादा अंक लाकर एक बार फिर बाजी मार ली है.

By

Published : Jun 27, 2020, 3:06 PM IST

up board 10th 12th exam results declared
यूबी बोर्ड परीक्षा परिणाम

नई दिल्ली/गाजियाबादः लॉकडाउन के बीच यूपी बोर्ड की परीक्षा का आज रिजल्ट आ गया है. गाजियाबाद में साइबर कैफे पर दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट देखने वाले स्टूडेंट्स लगातार पहुंच रहे हैं. क्योंकि इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं. रिजल्ट देखने के बाद स्टूडेंट्स काफी खुश नजर आए.

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित

जिन बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं, उनका कहना है कि घर जाकर सेलिब्रेट करेंगे. लॉकडाउन के दौरान रिजल्ट को लेकर भी संशय बना हुआ था. लेकिन अब रिजल्ट देख कर काफी राहत मिली है. अपनी इस खुशी को वे साथी छात्र छात्राओं के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं.

करियर को लेकर रखे विचार

करियर को लेकर जब स्टूडेंट से सवाल किया गया, तो उनके अलग विचार हैं. कोई डॉक्टर बनना चाहता है, तो कोई आगे जाकर वकील बनना चाहती है. कुछ बच्चे सिविल सर्विसेज की तैयारी भी करना चाहते हैं. इसके लिए वह अपने अभिभावकों से और अपने शिक्षकों से बात कर रहे हैं और दिशा-निर्देश भी लेने की बात कह रहे हैं. स्टूडेंट्स ने बताया कि काफी फोकस रहकर स्टडी की थी. लेकिन जब लॉकडाउन हुआ, चिंता काफी ज्यादा बढ़ गई थी, लेकिन अब सुकून मिला है.

लड़कियों की खुशी दोगुनी

एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों से ज्यादा अंक लाकर यूपी में बाजी मारी है. इससे निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि लड़कियों में सेलिब्रेशन का मौका दोगुना हो गया है. लड़कियों से जब बात की गई, तो उनका कहना है कि स्टडी पर फोकस और अपना गोल क्लियर होना चाहिए. यही सोचकर तैयारी की थी. रिजल्ट सबके सामने है. रिजल्ट देखते वक्त भी स्टूडेंट्स ने समझदारी का परिचय देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details