दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में अंडर ग्राउंड CNG पाइप लाइन लीक होने से मचा हड़कंप

गाजियाबाद के लोनी इलाके में CNG गैस की पाइप लाइन लीक हो जाने से हड़कंप मच गया. मौके पर कंपनी के कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंच कर लीकेज को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

By

Published : May 1, 2020, 11:36 AM IST

Underground CNG pipeline leaks in Ghaziabad
CNG गैस पाइप लाइन

नई दिल्ली/गाजियाबादः लोनी के पास टीला इलाके में CNG गैस की पाइप लाइन लीक हो गई, जिसके बाद मार्ग बंद कर दिया गया. मौके पर कंपनी के कर्मचारी और प्रशासनिक अमला पहुंचा. टीला इलाके से लोनी की तरफ आवाजाही को बंद कर दिया गया है.

गाजियाबाद में अंडर ग्राउंड CNG पाइप लाइन लीक होने से मचा हड़कंप

एहतियात के तौर पर दमकल की गाड़ियां भी बुलाई गई. CNG गैस की पाइप लाइन लीक होने की वजह साफ नहीं है. मौके पर मौजूद टीम ने लीकेज को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

फिलहाल रास्ता रहेगा बंद

जानकारी के मुताबिक भोपुरा से टीला मोड़ होते हुए लोनी की तरफ जाने वाला रास्ता फिलहाल बंद रहेगा. यहां पर लीकेज ठीक करने के लिए खुदाई भी की गई है. दमकल की गाड़ियां लगातार यहां पर खड़ी हुई है, जिससे आपात स्थिति से निपटा जा सके. संबंधित विभाग के अधिकारियों की निगरानी में कर्मचारी लीकेज को पुख्ता रूप से ठीक करने की कवायद में लगे हुए हैं.

पास में है CNG पंप

लीकेज वाली जगह से थोड़ी ही दूरी पर CNG पंप है. बताया जा रहा है कि जो गैस पाइप लाइन लीक हुई है, उसकी ऑनलाइन सप्लाई इसी CNG पंप में थी. वक्त रहते लीकेज का पता चल गया, नहीं तो यहां पर बड़ा हादसा हो सकता था. लॉकडाउन की वजह से CNG पंप और उसके आसपास का इलाका खाली था, जिससे स्थिति को जल्दी नियंत्रित किया जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details