दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में अंडर-19 गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

गाजियाबाद के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के द्वारा चार दिवसीय गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को हुआ.

By

Published : Feb 5, 2020, 8:31 AM IST

Under-19 Girls National Handball Game Competition start in ghaziabad
अंडर-19 गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता शुभारंभ

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश हैंडबाल संघ द्वारा गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में चार दिवसीय अंडर-19 गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश हैंडबाल संघ के सचिव आनंदेश्वर पांडेय ने बताया कि 'एचआरआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में हो रहे अंडर-19 गर्ल्स हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता में कुल 25 राज्यों से 25 टीम आई हुई हैं'.

अंडर-19 गर्ल्स नेशनल हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता शुभारंभ

8 फरवरी को समापन

प्रतियोगिता के दौरान कुल 26 लीग मैच होंगे जिनमें प्री क्वार्टर 8, क्वार्टर 4, सेमी क्वार्टर दो और एक फाइनल मैच होगा जिसका समापन 8 फरवरी 2020 को होगा.


टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला
सचिव ने बताया कि इस खेल के लिए एक टीम में कुल 18 खिलाड़ी होते हैं और ग्राउंड में एक टीम से 7 खिलाड़ी खेलते हैं. पहले दिन 27 मैच में से 9 लीग मैच हुए. जिनमें राजस्थान और तमिलनाडु के बीच जोरदार मुकाबला हुआ. तमिलनाडु को हराकर राजस्थान ने बाजी मारी. इसके अलावा आंध्र प्रदेश और तेलंगना के बीच मुकाबला हुआ जिसमें आंध्र प्रदेश की टीम विजयी घोषित हुई.

अलग-अलग राज्यों की टीम ने दिखाया दमखम

इसके बाद हरियाणा और वेस्ट बंगाल का मुकाबला हुआ. जिसमें हरियाणा की टीम ने बाजी मारी. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और महाराष्ट्र की टीम के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम विनर रही. चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ की टीम के बीच हुए मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम विजयी घोषित हुई. दिल्ली और असम की टीम के बीच हुए मैच के दौरान दिल्ली की टीम की जीत हासिल हुई. वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच होने वाले मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम ने बाजी मारी.

खिलाड़ियों पर भरोसा

राजस्थान से अंडर-19 गर्ल्स हैंडबॉल प्रतियोगिता के लिए आई हुई टीम के कोच गिरिराज शर्मा ने बताया कि गाजियाबाद में चार दिवसीय हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता में राजस्थान से भी गर्ल्स खिलाड़ियों ने भाग लिया है. सभी गर्ल्स की तैयारी को देखकर उन्हें पूरा विश्वास है कि निश्चित तौर पर फाइनल मैच में बाजी मारते हुए जीत का परचम लहराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details