दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

15 अगस्त: दो क्विक रिस्पांस टीमों का गठन, सुरक्षा किले में तब्दील हुआ गाजियाबाद!

गाजियाबाद में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दो क्विक रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है. जिले में 58 प्रमुख पॉइंट्स हैं. उन सभी पर मुख्य रूप से निगरानी की जा रही है. इसके अलावा होटल, ढाबे, सीमाएं और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है. एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशानुसार चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती कर दी गई है.

By

Published : Aug 14, 2020, 5:32 PM IST

Two Quick Response Teams formed for security on occasion of Independence Day in Ghaziabad
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस स्वतंत्रता दिवस सुरक्षा बॉर्डर सुरक्षा गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी क्विक रिस्पांस टीम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दो क्विक रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है. पहली टीम में बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और इंटेलिजेंस के जवान शामिल हैं. इस टीम की नजर हर छोटी बड़ी जगह पर होगी. दूसरी टीम रिजर्व टीम होगी. जिसे इमरजेंसी हालात से निपटने के लिए रखा गया है.

14 तारीख से होंगे रूट डायवर्ट

गाजियाबाद जिले में 58 प्रमुख पॉइंट्स हैं. इन सभी पर मुख्य रूप से निगरानी की जा रही है. इसके अलावा होटल, ढाबे, सीमाएं और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है. एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशानुसार चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती कर दी गई है. रोड पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है. हर एक वाहन पुलिस की निगरानी से होकर गुजर रहा है.


14 तारीख से होगा रूट डायवर्ट

14 अगस्त की रात से रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा. भारी वाहनों का प्रवेश दिल्ली में पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. एक तरफ कोरोना काल में दिल्ली-यूपी की सीमाओं पर पहले से चाक चौबंद व्यवस्था है.

वहीं उसमें जवानों की संख्या में इजाफा किया गया है. बॉर्डर पर CCTV कैमरों की संख्या भी बढ़ाई गई है. देश की राजधानी दिल्ली में एंट्री और एग्जिट को लेकर मुख्य सतर्कता बरती जा रही है.


बागपत-मेरठ की सीमा पर भी पुलिस तैनात

एक तरफ गाजियाबाद और दिल्ली की सीमा सटी हुई है. वहीं गाजियाबाद की सीमा गौतमबुद्ध नगर, बागपत और मेरठ से भी सटी हुई है. इसके अलावा हापुड़ की सीमा भी गाजियाबाद पुलिस के लिए काफी ज्यादा अहम है.

क्योंकि इस पर नेशनल हाईवे 9 पर ट्रैफिक की आवाजाही होती है. इस लिहाज से सभी बॉर्डर्स सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं. सिविल वर्दी में भी पुलिस सार्वजनिक जगहों पर नजर रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details