दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

यूपी में वीकेंड लॉकडाउन पर व्यापारियों की राय

वीकेंड लॉकडाउन को लेकर व्यापारियों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है. कुछ व्यापारियों कहना है कि यह सरकार का बहुत ही अच्छा फैसला है. तो कुछ का कहना है कि इससे छोटे व्यापारियों को नुकसान होगा.

By

Published : Apr 22, 2021, 9:20 PM IST

Traders Opinion on Weekend Lockdown in Ghaziabad
यूपी में वीकेंड लॉकडाउन पर व्यापारियों की राय

नई दिल्ली/ गाजियाबाद:प्रदेश में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान व्यापक स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा. जिससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी. वहीं दूसरी ओर बीते साल से अब तक मंदी की मार झेल रहे व्यापारी वीकेंड लॉकडाउन पर क्या कहते हैं. इसे ही जानने के लिए ईटीवी भारत ने व्यापारियों से बात की.

यूपी में वीकेंड लॉकडाउन पर व्यापारियों की राय

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में 700 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरतः अरविंद केजरीवाल

वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही साप्ताहिक बंदी
ईटीवी भारत को व्यापारी शेखर गोयल ने बताया कि वीकेंड लॉकडाउन का योगी सरकार का बहुत ही अच्छा फैसला है. हालांकि यह लॉकडाउन 15 दिन पहले हो जाना चाहिए था. उनका कहना है कि वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही साप्ताहिक बंदी को भी सख्ती के साथ लागू करना चाहिए. जिससे कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी.

व्यापारियों के व्यापार पर और अधिक फर्क
व्यापारी विवेक त्यागी का कहना है कि वीकेंड लॉकडाउन का फैसला काफी गलत है. क्योंकि एक तो पहले ही छोटा व्यापारी पिस रहा है. तो वहीं दूसरी ओर वीकेंड लॉकडाउन से छोटे व्यापारियों के व्यापार पर और अधिक फर्क पड़ेगा. इस तरीके के लॉकडाउन से कोरोना के रोकथाम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.


पूर्ण लॉकडाउन से अच्छा वीकेंड लॉकडाउन
व्यापारी लईक अहमद का कहना है कि पूरे लॉकडाउन से अच्छा वीकेंड लॉकडाउन का फैसला है. इससे थोड़ी बहुत घर गृहस्थी गलती चलती रहेगी और भुखमरी की नौबत नहीं आएगी.


वीकेंड लॉकडाउन से छोटे व्यापारियों को नुकसान
व्यापारी सुऐब मिर्जा का कहना है कि वीकेंड लॉकडाउन से उनसे व्यापार पर बहुत अधिक फर्क पड़ेगा. क्योंकि उनकी किड्स वियर की दुकान है और अधिकतर पेरेंट्स की सैटरडे, संडे छुट्टी होती है. ऐसे में वह अपने बच्चों को शॉपिंग कराने के लिए बाजार लेकर आते हैं. लेकिन वीकेंड पर बाजार बंद होने से उनको नुकसान होगा.


कोरोना की चेन तोड़ने में मिलेगी मदद
व्यापारी मनोज कुमार सिंघल का कहना है कि वीकेंड लॉकडाउन से कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी. इस दिन सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर घर रहेंगे. यह सरकार का अच्छा फैसला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details