दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद के फ्लावर शो में दिखेंगी ढाई हजार फूलों की प्रजातियां

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए गाजियाबाद में तीन दिवसीय फ्लावर शो का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लगभग देसी और विदेशी फूलों की ढाई हजार प्रजातियां प्रदर्शित की जाएंगी.

By

Published : Feb 27, 2020, 4:33 PM IST

flower show Ghaziabad
फ्लावर शो का आयोजन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: बीते कई महीनों से जिला गाजियाबाद लगातार प्रदूषण से जूझ रहा है. जिसको कम करने के लिए सरकार और प्रशासन की ओर से काफी प्रयास किए जा रहे है. वहीं प्रदूषण को कम करने के लिए सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ रही हैं. 28 फरवरी को शाम 5:00 बजे माननीय सांसद और केंद्रीय मंत्री रिटायर जनरल वीके सिंह शाम 5:00 बजे दीप प्रज्वलित कर इसका शुभारंभ करेंगे.

तीन दिवसीय फ्लावर शो का आयोजन

फ्लावर शो का आयोजन

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लैंडक्राफ्ट डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और हॉर्टिकल्चर एंड फ्लोरीकल्चर सोसायटी के सहयोग से तीन दिवसीय फ्लावर शो का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लगभग देसी और विदेशी फूलों की ढाई हजार प्रजातियां प्रदर्शित की जाएंगी.

प्रदर्शनी के जरिए करेंगे लोगों को जागरूक


इसके साथ ही पर्यावरण और प्रदूषण से लोगों को बचाने और जागरूक करने के लिए रीसाइक्लिग सामग्री का उपयोग और कंपोस्टिंग प्रदर्शित की जाएगीं. किचन गार्डन, टेरेस गार्डन, वर्टिकल गार्डन, लैंडस्कैपिंग फ्लेवर रसायन रहित सब्जियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा.


विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन


फ्लावर शो में प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा. जिसमें मेहंदी, रंगोली, पतंगबाजी, टैटू जैसी प्रतियोगिताएं भी शामिल होंगी. इसके साथ ही मनोरंजन के साधन और दिल्ली-एनसीआर और बाहर से आने वाले लोगों के लिए स्वादिष्ट व्यंजनों का भी इसमें इंतजाम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details