दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नौकर बन करते थे घरों में चोरी, महिला समेत तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद के पॉश इलाकों में सक्रिय एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों के घरों में काम करने के लिए जाते थे और फिर विश्वास जीतकर अपराध को अंजाम देते थे.

By

Published : Oct 20, 2021, 10:06 PM IST

ghaziabad police arrested four accused
ghaziabad police arrested four accused

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिला गाजियाबाद पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ कर एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग लोगों के घरों में काम के लिए नौकर बन कर जाते थे, फिर विश्वास जीतकर वारदात को अंजाम देते थे. इस गैंग में मुख्य भूमिका महिला निभाती थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों रुपये के जेवर बरामद किए हैं.


कौशांबी पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों युवक रोबिन और मुन्ना है, जो गाजियाबाद के ही रहने वाले हैं. यह दोनों महिला के माध्यम से वारदात का प्लान तैयार करते थे. योजना के मुताबिक दोनों युवक ऐसे लोगों की तलाश करते थे, जिनके घर में नौकर या नौकरानी की जरूरत होती थी.

महिला को उस घर में काम करने के लिए भेजा गया था, कुछ दिनों तक विश्वास जीतने के बाद महिला घर में रखे जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर भाग जाती थी. पुलिस को पता चला है कि अब तक यह गिरोह पॉश इलाकों में रहने वाले कई भोले-भाले बुजुर्गों को अपना निशाना बना चुका है. इनकी गिरफ्तारी के बाद घरों में चोरी की घटनाओं में कमी आएगी.

यह भी पढ़ें-दिल्ली : ऑटो सवार यात्री से लूट और मारपीट मामले में 3 बदमाश गिरफ्तार, कैश व सामान बरामद


इस गिरोह की गिरफ्तारी से स्पष्ट है कि यह गिरोह ऐसे लोगों का शिकार कर रहा था जो लोग घर के काम नहीं कर पाते थे या जिन्हें नौकर या नौकरानी की जरूरत थी. इसलिए जरूरी है कि नौकर या नौकरानी रखते समय उसके भोले चेहरे पर न जाएं. चाहे महिला हो या पुरुष, पूरे वेरिफिकेशन के बाद ही घर में रखें. उन पर जरूरत से ज्यादा विश्वास न करें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिये डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details