दिल्ली

delhi

गाजियाबादः सीमेंट कंपनी को चूना लगाने वाले तीन गिरफ्तार, मिलावटी सीमेंट बेचने का शक

By

Published : Dec 30, 2020, 12:37 AM IST

सीमेंट कंपनी को चूना लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए गाजियाबाद में कवि नगर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

three arrested for fraud with cement company in kavi nagar ghaziabad
सीमेंट कंपनी को चूना लगाने वाले तीन गिरफ्तार, मिलावटी सीमेंट बेचने का शक

नई दिल्ली/गाजियाबादः जनपद गाजियाबाद में कवि नगर पुलिस ने सीमेंट की बोरियों में हेराफेरी करके सीमेंट कंपनी को चूना लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. मामले में तीन आरोपी पकड़े गए हैं, जिनमें से एक आरोपी कंपनी के उस ट्रक का ड्राइवर है, जो सीमेंट की बोरियां गोदाम तक लाता था.

सीमेंट कंपनी को चूना लगाने वाले तीन गिरफ्तार

रास्ते में उतारी जाती थी बोरियां

रास्ते में ही हजारों रुपये कीमत की बोरियां ट्रक में से गायब कर दी जाती थी. यही नहीं धर्म कांटे पर जब सीमेंट का वजन किया जाता था, तो धर्म कांटा ऑपरेटर की मदद से सीमेंट का वजन पूरा दिखाया जाता था. ट्रक ड्राइवर और धर्म कांटे ऑपरेटर के अलावा तीसरे आरोपी पुष्पेंद्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चोरी की गई सीमेंट की बोरियां पुष्पेंद्र खरीदता था और उन्हें बेच दिया करता था. अब तक ये सीमेंट कंपनी को लाखों का चूना लगा चुके थे.

पुष्पेंद्र करता था सीमेंट में मिलावट

जानकारी के मुताबिक धर्म कांटे की फर्जी पर्ची भी कंपनी में भेज दी जाती थी. इसके अलावा पुष्पेंद्र तक जो सीमेंट की बोरियां पहुंचती थी, उसमें मिलावट करने का भी शक है. चोरी और मिलावट का यह सीमेंट बाजार में उतारने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही तीनों आरोपियों को धर दबोचा. हालांकि पुलिस जांच में जुटी है कि इससे पहले उन्होंने कितनी बोरियां इस तरह से चोरी करके खुली मार्केट में बेची है.

यह भी पढ़ेंः-योगी सरकार में सुधरे जेलों के हालात, अब हाईटेक बनाने पर हो रहा है काम- जेल मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details