दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

दीवाली 2020: गरीबों तक कपड़े और दीये पहुंचा रहा श्री रामसेवक ग्रुप

गरीब लोगों की मदद के लिए एक कदम बढ़ाते हुए श्री राम सेवक ग्रुप फाउंडेशन द्वारा गरीब तबके के लोगों को दिवाली से पहले दीये, कपड़े और खाने-पीने की सामग्री बांटी जा रही है.

By

Published : Nov 9, 2020, 6:36 PM IST

Shri Ram Sevak Group distributing goods to the poor
श्री रामसेवक ग्रुप गरीबों को सामान वितरित कर रहा है

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जहां एक ओर कोरोना काल के चलते तमाम व्यापार-दुकान, फैक्ट्री आदि बंद हो गई या बंदी के कगार पर पहुंच गई. ऐसे में गरीब तबके के लोगों के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह रही कि उनके सामने रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में त्योहारी सीजन आने पर त्योहार मनाने के भी लाले पड़े हुए हैं.

श्री रामसेवक ग्रुप गरीबों को सामान वितरित कर रहा है.

गरीब लोगों की मदद के लिए एक कदम बढ़ाते हुए श्री राम सेवक ग्रुप फाउंडेशन द्वारा गरीब तबके के लोगों को दिवाली से पहले दिए, कपड़े और खाने-पीने की सामग्री बांटी जा रही है. कोरोना के बाद से वीरान परी जिंदगी में दिवाली के एक दिए की किरण भी इनकी जिंदगी को जगमगा सकती है. वहीं गरीबों के चेहरे की खुशी खुद इस बात को बयां कर रही है कि भेंट में मिले कपड़े-खाने की चीजें किस कदर इनके जीवन में अलग ही रोशनी लेकर आई हैं.

एक हजार घरों तक पहुंचेगी संस्था

श्री राम सेवक ग्रुप फाउंडेशन के अध्यक्ष राघव गुप्ता ने बताया कि दिवाली से पहले झुग्गी बस्ती में रहने वाले गरीब लोगों को दिए कपड़े और खाने-पीने का सामान संस्था द्वारा वितरित किया जा रहा है.

दिवाली में करीब करीब 1 हफ्ते का समय बाकी है. ऐसे में हमारी संस्था का प्रयास रहेगा कि लगभग एक हजार लोगों तक दिवाली से पहले कपड़े, दिए और खाने पीने का सामान पहुंचाया जा सके. जिले के अलग-अलग इलाकों में जाकर संस्था द्वारा गरीब लोगों को दिए, खाने पीने का सामान और कपड़े आदि वितरित किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details