दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: एक ऐसा चोर जो वारदात के बाद तैयार करता था बहीखाता

गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे चोर की गिरफ्तार किया है जो 35 परसेंट प्रॉफिट प्रॉफिट के लिए सैकड़ों मोबाइल चोरी किए और बेच दिया साथ ही चोरी की रकम का बहीखाता भी तैयार किया.

By

Published : Oct 9, 2021, 11:12 AM IST

thief arrested
thief arrested

नई दिल्ली/गाजियाबाद: पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो 35 पर्सेंट प्रॉफिट पर चोरी किया करता था. चोरी को इस आरोपी ने बकायदा बिजनेस बना रखा था और चोरी की रकम का बहीखाता भी तैयार करता था. सबसे बड़ी हैरत की बात यह है कि हरियाणा के मेवात से यह चोर गाजियाबाद आता था और फिर चोरी करके 35 पर्सेंट प्रॉफिट के लिए माल को राजस्थान में बेच देता था.

पकड़े गए आरोपी की पहचान हारून के रूप में हुई है जो हरियाणा के मेवात का रहने वाला है. आरोपी के पास से कई मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. हारून काफी लंबे समय से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था. लेकिन पकड़ा नहीं गया था. तीन राज्यों से मामले के तार जुड़े होने के चलते पुलिस उसे आसानी से नहीं पकड़ पाई.

मोबाइल चोर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: खुलासा: रेप का विरोध करने पर की गई थी में युवती की हत्या

वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा से गाजियाबाद और एनसीआर के अन्य हिस्सों में आता था और यहां पर दुकानों का शटर काट के मोबाइल चोरी किया करता था. सभी मोबाइल डिब्बा पैक होते थे. इन मोबाइल फोन को राजस्थान में जाकर बेच दिया करता था. डिब्बे पर लिखी हुई MRP के 35 परसेंट रेट पर नए चोरी के मोबाइल फोन बेच दिए जाते थे. अब तक आरोपी सैकड़ों मोबाइल फोन इसी तरह से बेचता आ रहा था. पुलिस को पता चला है कि आरोपी ने अपने पास अब तक की चोरी का बहीखाता भी तैयार किया हुआ है.

ये भी पढ़ें: कमेटी खोलकर ठगे 5 करोड़ रुपये, 5 साल बाद पकड़ा गया

पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ये वारदात अकेले दिया करता था. यहीं वजह है के पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में काफी मुश्कित हुई. हालांकि पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी हुई है कि अब तक आरोपी ने किन-किन दुकानों को निशाना बनाया और राजस्थान में चोरी के माल का वह खरीदार कौन है जो 35 पर्सेंट कमीशन पर चोरी के नए मोबाइल खरीद रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details