दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कल नहीं होगा चक्का जाम: राकेश टिकैत

किसान नेताओं के मुताबिक शनिवार दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक देशव्यापी चक्का जाम किया जाएगा. वहीं किसान नेताओं ने यह भी जानकारी दी कि दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किया जाएगा.

By

Published : Feb 5, 2021, 4:35 PM IST

there will be no chakka jaam in Uttar Pradesh and Uttarakhand: Rakesh Tikait
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कल नहीं होगा चक्काजाम: राकेश टिकैत

नई दिल्ली/गाजियाबाद:नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन को और तेज करने के लिए 6 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से देश भर में चक्का जाम का आह्वान किया गया है. किसान नेताओं के मुताबिक दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक देशव्यापी चक्का जाम किया जाएगा. किसान नेताओं के मुताबिक दो राज्यों में चक्का जाम नहीं किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में नहीं होगा चक्काजाम

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल पहुंचे. गाजीपुर बार्डर और किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की. 6 जनवरी को होने वाले देशव्यापी चक्का जाम को लेकर राकेश टिकैत और बलवीर राज्यपाल की करीब आधे घंटे वार्ता चली.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 6 फरवरी को चक्का जाम नहीं किया जाएगा. किसान केवल जिला प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के किसानों को कभी भी दिल्ली बुलाया जा सकता है इसलिए दिल्ली आने के लिए तैयार रहेंगे. दिल्ली को पहले से ही सरकार ने जाम कर रखा है. इसलिए दिल्ली में भी किसानों द्वारा चक्का जाम नहीं किया जाएगा.

बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में गन्ने की कटाई में किसान मसरूफ हैं. इसलिए दोनों प्रदेशों में 6 फरवरी को चक्का जाम नही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details