दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jul 9, 2019, 8:23 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 10:44 PM IST

गाजियाबाद की जेल में अपने गुनाहों की सजा काट रहे अब्दुल करीम टुंडा की आंखें खराब है. उसे अपनी आंखों का ऑपरेशन करवाना है.

abdul karim tunda, etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: खूंखार आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा की आंखें खराब हो गई हैं और उसे ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गाजियाबाद की डासना जेल में अब्दुल करीम अपने गुनाहों की सजा भुगत रहा है.

अब्दुल करीम टुंडा का बुधवार को मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाया जाएगा. जिसके लिए गाजियाबाद जिला अस्पताल की सुरक्षा में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी.

बम ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप
बता दें कि आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा पर कई बम ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप लगा था. जिसमें उसे कोर्ट से सजा भी सुनाई जा चुकी है और वह अपने गुनाहों की सजा गाजियाबाद की डासना जेल में भुगत रहा है. आतंकवादी करीम टुंडा को आंखों से दिखाई देना बंद हो चुका है.

नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया था अब्दुल करीम टुंडा

बताया जा रहा है कि उसे मोतियाबिंद हुआ है. इसलिए उसे मंगलवार को जिला सरकारी अस्पताल में लाया गया है और गाजियाबाद के जिला सरकारी अस्पताल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. अब्दुल करीम टुंडा के लिए अलग से पुलिस फोर्स तैनात की गयी है. डॉक्टर्स के मुताबिक कल यानि बुधवार को उसका एक आंख का मोतियाबिंद का ऑपरेशन होना है.

नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया था करीम टुंडा
अब्दुल करीम टुंडा को दिल्ली पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से पकड़ा था. उस पर गाजियाबाद के मुरादनगर में भी बम ब्लास्ट का आरोप था. लिहाजा उस पर मुकदमा गाजियाबाद में चलाया गया. यहीं पर उसका ट्रायल हुआ और यहीं पर सजा मुकर्रर हुई.

इसके अलावा कई अन्य मुकदमें भी उस पर विचाराधीन बताए जाते हैं. उसे गाजियाबाद की डासना जेल में भी हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाता है. इसके अलावा गाजियाबाद के जिला अस्पताल में भी हाई सिक्योरिटी वार्ड में खूंखार आतंकी को रखा गया है. हालांकि, अब्दुल करीम टुंडा काफी बूढ़ा हो गया है. उसके बाल भी सफेद हो चुके हैं और अब उसे दिखाई देना भी लगभग बंद हो चुका है.

Last Updated : Jul 9, 2019, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details