दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पर जश्न का माहौल, घर वापसी पर किसान बांट रहे मिठाई

By

Published : Dec 11, 2021, 11:12 AM IST

Updated : Dec 11, 2021, 12:04 PM IST

किसानों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है. दिल्ली के सभी बॉर्डर से किसानों की घर वापसी होने लगी है. घर वापसी की खुशी में गाजीपुर बॉर्डर पर आज किसान मिटाई बांट रहे हैं.

sweets distribute at ghazipur border
घर वापसी पर किसान बांट रहे मिठाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजीपुर बॉर्डर पर आज मिठाई बांटी जा रही है. घरों की तरफ वापसी कर रहे किसान लड्डू बांट रहे हैं. किसानों का कहना है कि आज का दिन यहां इस तरह से सेलिब्रेट किया जा रहा है, जैसे किसी शादी का समारोह हो. वहीं किसानों का कहना है कि आज मिठाई खा कर ही पेट भर गया है.

सुबह के समय ही पूरे गाजीपुर बॉर्डर और उसके आसपास लड्डू बांटने का इंतजाम व्यापक तौर पर किया गया है. माना जा रहा था कि आज किसानों की संख्या गाजीपुर बॉर्डर पर कम होगी, क्योंकि वह वापस जाने शुरू हो जाएंगे. लेकिन फिलहाल संख्या बढ़ी हुई है. इसका कारण यह है कि जो किसान पहले से यहां मौजूद हैं, उनके परिवार वाले भी बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं. वह सभी लोग मिठाई लेकर आ रहे हैं और मिठाई बांटी जा रही है. इसके बाद पूरे परिवार के साथ वापस अपने घरों को लौटेंगे. गांव में भी इसके लिए व्यापक व्यवस्था की गई है. गांव में विशेष पकवान तैयार किए जा रहे हैं.

घर वापसी पर किसान बांट रहे मिठाई

ये भी पढ़ें: किसानों की घर वापसी, सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से जा रहे किसान

किसानों का कहना है कि आज गाजीपुर बॉर्डर पर माहौल शादी समारोह जैसा है. उनका कहना है कि गांव में भी मार्च निकालने की तैयारी हो रही है. जिन-जिन जगह से किसान निकलेंगे वहां-वहां स्वागत किया जाएगा. वहां पर भी मिठाई का इंतजाम किया गया है. किसानों ने बताया कि देसी घी की जलेबी तैयार की जा रही है. लड्डू मावे की पिन्नी भी तैयार की जा रही है। वही गांव में गुड़ की मिठाई बांटी जाएगी.

बता दें कि किसान तीन कृषि कानून के विरोध में पिछले एक साल से दिल्ली के सभी सीमाओं पर आंदोलनरत थे. केंद्र सरकार द्वारा नए नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और अन्य मांगें स्वीकार करने के बाद किसानों ने आंदोलन खत्म करने का एलान किया था. किसान आज पूरे देश में विजय दिवस मना रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Dec 11, 2021, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details