दिल्ली

delhi

गाजियाबाद डसना देवी मंदिर में चाकू के साथ पकड़ा गया संदिग्ध युवक

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने चाकू के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस अभी उससे पूछताछ कर रही है. आरोपी पानीपत का रहने वाला बताया जा रहा है.

By

Published : Oct 24, 2021, 5:31 PM IST

Published : Oct 24, 2021, 5:31 PM IST

suspected-youth-caught-with-knife-in-ghaziabad-dasna-devi-temple
suspected-youth-caught-with-knife-in-ghaziabad-dasna-devi-temple

नई दिल्ली/गाजियाबाद:प्राचीन डासना देवी मंदिर में एक युवक को संदिग्ध हालत में चाकू के साथ पकड़ा गया है. यह युवक चोरी छिपे मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, और उससे आगे की पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें, डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती हैं. जिन्हें हाल ही में महामंडलेश्वर की उपाधि भी मिली है. उन्होंने पहले ही अपनी हत्या को लेकर कई बार शक जाहिर किया है. 10 अक्टूबर को मंदिर में एक बच्चे को भी उन्होंने पकड़कर पुलिस के हवाले किया था. जिसे बाद में पुलिस ने क्लीन चिट दे दी थी.

चाकू लेकर मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहा था आरोपी.

पकड़े गए आरोपी का नाम सुमित बताया जा रहा है, जो पानीपत का रहने वाला है. उससे पूछताछ की जा रही है, कि मंदिर में चाकू लेकर घुसने का प्रयास में क्यों कर रहा था. पुलिस का कहना है कि सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल के बाद ही साफ हो पाएगा की चाकू लेकर आरोपी मंदिर में क्यों पहुंचा था.

बरामद चाकू.

पढ़ें:जानिए कैसे 36 घंटे में पकड़ा गया बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी

कुछ महीने पहले डासना के इसी देवी मंदिर में एक साधु की हत्या कर दी गई थी. तब से लेकर अब तक हत्यारोपी भी नहीं पकड़ा गया है. मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती ने आरोप लगाया था कि उनकी हत्या की साजिश हो रही है. दिल्ली में पूर्व में पुलिस ने एक गिरफ्तारी के बाद बताया था कि खुलासा हुआ था कि डासना में देवी मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश भी की गई थी. तभी से मंदिर परिसर की सुरक्षा भी काफी बढ़ा दी गई थी.

पढ़ें:एक करोड़ की गाड़ी से जाता था चोरी करने, 10 से ज्यादा गर्लफ्रेंड रखने का है शौकीन

यहां यह भी बता दें कि जानकारी के मुताबिक मंदिर के महंत और नरसिंहानंद सरस्वती पर मंदिर की सुरक्षा के दौरान पुलिस के काम में बाधा उत्पन्न करने का आरोप भी लग चुका है. एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह पुलिस को अपना काम करने से मना कर रहे थे. जिसके बाद उनकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details