दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

चीनी मिलों के गंदे पानी से सीकरी फाटक गांव के लोग परेशान, फैल रही हैं कई बीमारियां

गाजियाबाद के मोदी नगर के लोग गंदे नाले के पानी और बदबू से परेशान हैं. हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि नाले का गंदा पानी अब लोगों के घरों में आने लगा है.

By

Published : Jun 12, 2019, 12:07 PM IST

Updated : Jun 12, 2019, 5:30 PM IST

चीनी मिल से निकल रहा गंदा पानी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मोदी नगर के सीकरी फाटक गांव के लोग गंदे नाले के पानी और बदबू से परेशान हैं. पीने के पानी की पाइप जगह-जगह से टूटी पड़ी है, जिसकी वजह से लोगों के घरों में नाले वाला गंदा पानी भी आ जाता है.

इस संबंध में स्थानीय नागरिकों ने बताया कि शुगर मिल से निकलने वाले सभी अपशिष्ट पदार्थ इसी गंदे नाले में बहाए जाते हैं. जबकि सरकार का आदेश है कि नालों में अपशिष्ट पदार्थ बहाने से पहले उनका शोधन करना जरूरी है, लेकिन अधिकारियों द्वारा सारे नियमों को ताक पर रखकर नालों में अपशिष्ट पदार्थ बहाया जा रहा है.

चीनी मिल से निकल रहा गंदा पानी

बच्चों पड़ रहे हैं बीमार
गंदे नाले के पानी से लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. गंदे पानी के प्रयोग से बच्चों में कई प्रकार की बीमारियां फैल रही हैं. इतना ही नहीं इस नाले की 6 साल से एक बार भी सफाई नहीं हुई है.

फैल सकती है महामारी
इसकी शिकायत कई बार गन्ना शुगर मिल के बड़े अधिकारियों से की गई, लेकिन मामले में अभी तक अधिकारियों ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय रहते इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो क्षेत्र में महामारी फैल सकती है.

Last Updated : Jun 12, 2019, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details