दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद : लापता बहनों को तलाशने के लिए दारोगा ने मांगी रिश्वत, जांच के बाद सस्पेंड

लापता बहनों को तलाशने के लिए रिश्वत मांगने वाले एक सब इंस्पेक्टर को एसएसपी ने Suspend कर दिया है. गाजियाबाद लोनी में तैनात सब इंस्पेक्टर लव कुमार ने बहनों को तलाशने के लिए पुलिस की गाड़ी में डीजल डलवाने की मांग पीड़ित परिवार से की थी.

By

Published : Jul 21, 2021, 6:00 PM IST

Sub Inspector posted in Ghaziabad Loni Suspend for demanding bribe
गाजियाबाद लोनी थाना

नई दिल्ली/गाजियाबाद : गाजियाबाद लोनी में तैनात सब इंस्पेक्टर लव कुमार को एसएसपी ने Suspend कर दिया है. लव कुमार पर लोनी से लापता दो बहनों के मामले में परिवार से रिश्वत मांगने का आरोप है. परिवार ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की थी कि आरोपी दरोगा दोनों बहनों को तलाशने के लिए पुलिस की गाड़ी में डीजल डलवाने की मांग कर रहा है. एसएसपी अमित पाठक ने दारोगा के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं.

बताया जा रहा है कि दोनों बहनों की उम्र 18 साल और 20 साल है.जो लोनी के प्रेम नगर इलाके से लापता हैं. परिवार जब पुलिस के सामने गुहार लगाने गए तो दरोगा लव कुमार ने पहले तो रिपोर्ट लिखने में ही मुश्किल खड़ी कर दी.

जांच के बाद सस्पेंड

इसके बाद परिवार का आरोप है कि लड़कियों को तलाशने जाने के लिए दारोगा ने कहा कि गाड़ी में डीजल भरवाया जाएगा, तभी पुलिस बच्चियों तलाशने के लिए जाएगी. परिवार इतना बेबस हो गया था कि उन्होंने अपनी गाय बेचकर दरोगा को रुपए दिए. लेकिन फिर भी पुलिस ने लापरवाही की और किशोरियों को नहीं तलाश पाई. टोटल 43 हजार रुपये रिश्वत देने का आरोप परिवार वालों ने दारोगा पर लगाया था.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: किराना व्यापारी से पहले जाना हाल, फिर की लूट

शिकायत के बाद ही एसएसपी ने दो दिन पहले जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद शुरुआती जांच में ही सब इंस्पेक्टर लव कुमार दोषी पाया गया है और उस पर सस्पेंड करने की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. पीड़ित परिवार का अभी भी रो रो कर बुरा हाल है क्योंकि दोनों बहनें नहीं मिली हैं.

सब इंस्पेक्टर रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित

ये भी पढ़ें-गाजियाबादः मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-गाजियाबादः डॉन बनने की चाहत ने पहुंचाया जेल तो एसपी इरज राजा ने गाया गाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details